Loading...

छतरपुर के संतोष, हेमंत, सतना के अवधेश के खिलाफ हरियाणा में 420 का मामला दर्ज | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के छतरपुर निवासी संतोष पाराशर जिन्हे संतोष राजौरिया के नाम से भी जाना जाता है एवं हेमंत शर्मा और सतना के अवधेश ज्योतिषी के खिलाफ हरियाणा के हिसार में धोखाधड़ी ओर अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि दोनों ने मिलकर नौसेना से रिटायर अधिकारी को कृषि भूमि बेचने के लिए एग्रीमेंट किया लेकिन पूरा पैसा लेने के बाद एग्रीमेंट के अनुसार रजिस्ट्री नहीं कराई। 

नौसेना से रिटायर अधिकारी ओमप्रकाश की पत्नी पीएलए की कोठी नंबर 613 निवासी गायत्री देवी ने हिसार सिटी थाना पुलिस से शिकायत की थी। जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया है। गायत्री देवी ने पुलिस को शिकायत देकर कहा कि उनके पति ओमप्रकाश ने नौसेना से रिटायर होने के बाद गांव किकराला की 15 एकड़ जमीन साल 2012 में बेच दी थी। तब हम जमीन खरीदने मध्यप्रदेश में चले गए थे। वहां मेरे पति की मुलाकात छतरपुर निवासी संतोष पराशर नामक प्रापर्टी डीलर के साथ हुई थी। बाद में पता चला उसका असली नाम संतोष राजोरिया है। संतोष ने हमको जमीन दिखानी शुरू कर दी। उसने 20 दिन बाद पति ओमप्रकाश को छतरपुर के हेमंत शर्मा से मिलवाया। कैंट के पास की जमीन हमें पसंद आ गई। हमने उस जमीन का सौदा कर लिया था। हमने ग्रीन स्कवेयर मार्केट के इंडियन ओवरसिज बैंक से मेरे खाते से हेमंत शर्मा के खाते में 26 सितंबर 2012 को 15 लाख रुपये ट्रांसफर करा दिए थे। 110 एकड़ जमीन का सौदा 1.25 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से किया था।

गायत्री ने कहा कि 15 अक्टूबर 2015 को 65-65 लाख रुपये हेमंत शर्मा के खाते में दो बार जमा करा दिए थे। उनको कुल 1.45 करोड़ रुपये दे दिए थे। हेमंत ने उस दिन फोन कर कहा था कि आपके रुपये मेरे खाते में आ गए हैं। आप 15 दिन बाद आकर जमीन की रजिस्ट्री करवा लेना। उनके पति ओमप्रकाश छतरपुर जाते रहे। उन्होंने वहां सतना के अवधेश ज्योतिषी के साथ 300 एकड़ जमीन का सौदा अलग से किया। उसने 225 एकड़ जमीन हमारे नाम करा दी। मगर 75 एकड़ जमीन नाम न कराकर हमारे साथ धोखा किया। फोन कर उसे जमीन नाम करवाने बारे कहते तो वह जान से मारने की धमकी देता। सदमे के चलते उनके पति की 30 अप्रैल 2017 को मौत हो गई। वह उनको फोन कर और नोटिस भेजकर थक चुकी है। सिटी थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का केस दर्ज किया है।