Loading...

सिक्किम में सरकारी कर्मचारियों को 40 नए अवकाश: नए सीएम की गिफ्ट | EMPLOYEE NEWS

नई दिल्ली। प्रेम सिंह तमांग ने सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण के बाद सबसे पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा दिया है। उन्होंने बड़े कॉर्पोरेट दफ्तरों की तरह अब सिक्किम के सरकारी कर्मचारियों को भी हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही काम करना होगा और उन्हें हर हफ्ते दो दिन का अवकाश मिलेगा।इस तरह राज्य के कर्मचारियों को करीब 40 नई छुट्टियां मिल गईं। 

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सीएम प्रेम सिंह तमांग ने इसका ऐलान किया और कहा कि इस अतिरिक्त छुट्टी का इस्तेमाल सरकारी कर्मचारी अपने स्वास्थ्य की देखभाल और परिवार के साथ समय बिताने के लिए करेंगे। इस फैसले को लेकर सीएम प्रेम सिंह तमांग ने पत्रकारों से कहा, 'हमने चुनाव के दौरान किए गए चार में से एक वादे को पूरा कर दिया' अतिरिक्त छुट्टी का इस्तेमाल कर्मचारी अपने स्वास्थ्य और परिवार हित में कर करेंगे।' 

इसके साथ ही सीएम तमांग ने एक नई परंपरा की शुरुआत करते हुए सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से एक परिवार की तरह मिलकर काम करने का आह्वान किया। सोमवार को सीएम तमांग ने अपने 11 मंत्रियों के साथ पालजोर स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। उन्हें राज्य के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने शपथ दिलाई। बता दें कि सिक्किम में मुख्यमंत्री समेत अधिक से अधिक 12 मंत्री ही हो सकते हैं।