Loading...

सांची दूध: अब 30 रुपए महीने कैशबैक मिल सकता है | MP NEWS

भोपाल। यदि आप सांची का दूध लेते हैं तो आपको भी 30 रुपए महीने का कैशबैक मिल सकता है। यह कैशबैक 15 रुपए से लेकर 90 रुपए तक या इससे ज्यादा भी हो सकता है। डिपेंड करता है कि आप प्रतिदिन कितने दूध का उपयोग करते हैं। यदि आप प्रतिदिन 1 किलो दूध का उपयोग करते हैं तो यह 30 रुपए होगा। 

कैशबैक कैसे मिलेगा, क्या करना होगा

सांची दुग्ध संघ अपने ग्राहकों से दूध का खाली पैकेट वापस लेगा और उसके बदले में 50 पैसे तक छूट भी देगा। सांची एक दिन में 7 लाख 50 हजार पैकेट दूध बाजार में सप्लाई करता है। इस हिसाब से एक दिन में कुल मिलाकर 3 लाख 75 हजार रुपए की छूट दी जाएगी। रोजाना यदि आप एक पैकेट लेते हैं और महीने में 30 खाली पैकेज वापस करते हैं तो आपको 15 रुपए मिलेंगे। सामान्यत: हर घर में 2 पैकेट उपयोग किए जाते हैं अत: 30 रुपए कैशबैक मिलेगा। 

अचानक यह प्लान क्यों बनाया, क्या बिक्री घट गई है

मप्र प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने सांची दुग्ध संघ और होम डिलेवरी फूड सप्लायर्स को प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स-2016 के तहत नोटिस जारी करके पैकेजिंग में इस्तेमाल हो रहे प्लास्टिक के रीसाइकलिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। प्लास्टिक मैनेजमेंट रूल्स- 2016 में प्लास्टिक के उपयोगकर्ता के साथ रिटेलर, वेंडर और प्रोड्यूसर सभी की जिम्मेदारियां तय की गईं हैं। पिछले दिनों प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने भोपाल में प्रोड्यूसर व रिटेलर को नियमों की जानकारी दी।

प्लास्टिक मैनेजमेंट रूल्स के तहत रीसाइकल करना जरूरी

प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारी कहते हैं कि प्लास्टिक रीसाइकलिंग रोजगार का भी बड़ा साधन बन सकता है। नई रीसाइकलिंग यूनिट स्थापित होंगी। प्लास्टिक वेस्ट को कलेक्ट करने और रीसाइकलर्स तक पहुंचाने में लोगों को रोजगार मिल सकता है।
amazon सहित भारत की सभी प्रतिष्ठित शॉपिंग साइट्स पर मिल रहे डिस्काउंट के साथ एक्स्ट्रा कैशबैक पाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें