Loading...

UPSC टॉपर ने सफलता का श्रेय गर्लफ्रेंड व परिवार को दिया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। UPSC सिविल परीक्षा में कनिष्क कटारिया (Kanishak Kataria) ने टॉप किया है। न्यूज ऐजेंसी ANI से बातचीत में कनिष्क कटारिया (Kanishak Kataria) ने कहा कि यह बहुत ही आश्चर्यजनक क्षण है। मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं पहली रैंक हासिल करूंगा। मैं अपने माता-पिता, बहन और प्रेमिका को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे नैतिक समर्थन दिया। लोग मुझसे एक अच्छा प्रशासक बनने की उम्मीद करेंगे और यही मेरा इरादा है। 

कनिष्क कटारिया ने वैकल्पिक विषय के रूप में गणित के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की। उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है। बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस का फाइनल रिजल्ट (UPSC Result 2019)  05 अप्रैल 2019 शाम जारी किया गया। परीक्षा का रिजल्ट (UPSC Civil Services Result) UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया। आईएएस, आईपीएस और आईएफएस आदि पदों पर नियुक्ति के लिए कुल 759 अभ्यर्थियों के नाम घोषित किये हैं जिनमें 577 पुरुष और 182 महिलाएं हैं। 

कनिष्क कटारिया ने कहा मैं पहली रैंक के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैं अपने अभिभावक, बहन और मेरी गर्लफ्रेंड का हमेशा मेरी मदद करने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। लोग मुझसे बेहतर प्रशासक होने की उम्मीद करेंगे। मेरी कोशिश भी यही है।' पांचवीं रैंक पाने वाली सृष्टि ने कहा कि यह मेरा बचपन का सपना था। इस सफलता का श्रेय मेरे अभिभावक, शिक्षकों और दोस्तों को जाता है। उन्होंने मेरा हमेशा साथ दिया है।मैंने पहली बार यूपीएससी का इंटरव्यू दिया था। मुझे अंदाजा नहीं था कि कैसे मार्क्स मिलेंगे। क्योंकि वैल्यू एडेड मार्किंग होती है। ऑप्शनल मेरा अच्छा हुआ था इसलिए मुझे ये था कि क्लियर हो जाएगा। लेकिन टॉपर का नहीं सोचा था।