Loading...

विवाह के लिये भाग्यशाली लड़की ढूंढ रहें तो पढ़िए यह टिप्स | Tips for getting married to a lucky girl

नई दिल्ली। हर लड़की के शारीरिक लक्षण व गुण अलग होते है। अधिकांश लड़कों की चाहत होती है कि जिस लड़की से उनकी शादी हो वह भाग्यशाली होने के साथ-साथ घर-परिवार का नाम ऊंचा करने वाली भी हो। लेकिन ऐसे किसी भी लड़की को देख कर पता नहीं लगाया जा सकता है। पर आप लड़कियों के कुछ शारीरिक लक्षणों का पहचान करके उनके भाग्यशाली होने का पता लगा सकते हैं। 

बड़ी आंखों वाली लड़कियां / Big-eyed girls

ऐसा कहा जाता है कि जिन लड़कियों की आंखें बड़ी-बड़ी व सफेद होती हैं ऐसी महिलाएं स्वभाव से बेहद चंचल होती हैं। वे अपने आसपास खुशीभरा वातावरण बनाएं रखती हैं और पूरी जिंदगी सुख करती हैं। 

लाल रंग की  जीभ वाली लड़कियां / Red tongue girls

जिन लड़कियों की जीभ का रंग लाल होता है और कोमल होती है। ऐसी लड़कियां जीवन में हर सुख को प्राप्त करती हैं। इनके भाग्य इन तक ही सीमित नहीं रहता है। बल्कि इनके अच्छे भाग्य के कारण परिवार वाले भी हर सुख का भरपूर आनंद उठाते हैं।

नाक पर तिल / mole on nose

ऐसी बहुत कम लड़कियां होती हैं जिनके नाक के आगे वाले हिस्से पर तिल होता है मगर बेहद लकी होती हैं। ऐसी लड़कियां सभी सुखों को प्राप्त करती हैं। ये तिल का निशान धन संपन्न जीवन की निशानी माना जाता है। इसके अलावा जिन लड़कियों के पैर का अंगूठा उठा हुआ, गोल और लालिमा लिए होता है वो लड़कियां भाग्यशाली होती हैं

गोलाकार एड़ियां / Girls with spherical Ediyan 

जिन लड़कियों की एड़ियां कोमल और गोलाकार होती हैं वह सारी उम्र सुख-सुविधाएं भोगती हैं। इनके इसके गुण के कारण परिवार को भी लाभ होता है। इसके अलावा जिन औरतों की नाभि बड़ी और गहरी होती है वो शुभ मानी जाती हैं।