Loading...

मैं नरेंद्र मोदी से प्यार करता हूं: राहुल गांधी | NATIONAL NEWS

पुणे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (CONGRESS PRESIDENT RAHUL GANDHI) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) को लेकर कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी से प्यार करता हूं (I LOVE NARENDRA MODI)। सच में, मेरे मन में उनके लिए कोई घृणा या गुस्सा नहीं है लेकिन उनके मन में मेरे प्रति नाराजगी है।' उनके यह कहने पर कुछ समय के लिए मोदी, मोदी... के नारे भी लगे। इस पर राहुल ने कहा, 'इट्स फाइन... इट्स ओके' इससे पहले राहुल ने चेन्नई के एक कॉलेज में भी कहा था कि वह नरेंद्र मोदी से प्यार करते हैं।

राहुल गांधी पुणे में छात्रों से बातचीत करने पहुंचे थे और इस दौरान भी उनसे सवाल जवाब किए जा रहे थे। अगले हफ्ते शुरू हो रहे लोक सभा चुनाव से पहले राहुल गांधी प्रचार के लिए जगह-जगह जाकर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में पुणे में छात्रों के साथ वह संवाद कर रहे थे, जिसे आरजे मलिष्का को-ऑर्डिनेट कर रहे थे।

राहुल गांधी से उनकी छोटी बहन प्रियंका गांधी के ट्वीट पर भी पूछा गया था क्योंकि उन्होंने केरल के वायनाड सीट से भी नामांकन भरा है। इसके अलावा वह उत्तर प्रदेश में अपने पारंपरिक निर्वाचन क्षेत्र अमेठी सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। प्रियंका गांधी ने गुरुवार को ट्वीट किया था- मेरे भाई, मेरे सबसे प्यारे दोस्त और अब तक के सबसे साहसी व्यक्ति। वायनाड उनका ख्याल रखना। वह आपको निराश नहीं करेंगे।

इस पर राहुल से पूछा गया कि उन्हें यह साहस कहां से मिला। उन्होंने जवाब दिया- साहस अनुभव से आता है, जो भी मैंने सामना किया है और स्वीकार किया है। यदि आप सच्चाई को स्वीकार करते हैं, तो आपके पास साहस है। यदि आप एक झूठ को स्वीकार करते हैं, तो आपको डर है। प्रियंका गांधी पर उन्होंने कहा कि मेरी बहन मेरी सबसे करीबी दोस्त है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का घोषणापत्र देश के लोगों की अभिव्यक्ति है। उन्होंने साफ किया कि न्यूनतम आय योजना (न्याय) का मध्यम वर्ग पर कोई बोझ नहीं पड़ेगा। कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो न्याय योजना के तहत गरीबों के बैंक खातों में सालाना 72 हजार रुपये जमा करने के लिए मध्यम वर्ग पर कर नहीं लगाए जाएंगे और न ही आयकर बढ़ाया जाएगा।'