Loading...

आचार संहिता की धमकी देकर शिक्षक से रिश्वत वसूल रहा अध्यापक गिरफ्तार | MP NEWS

खंडवा। एक शिक्षक को एसडीएम कार्यालय से आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी किया गया फिर कार्रवाई ना करने के बदले रिश्वत की मांग की गई। यह डील स्वीप प्लान प्रभारी एवं सहायक अध्यापक द्वारा की गई। उसने शिक्षक से 10 हजार रुपए वसूल लिए, फिर 20 हजार रुपए और मांगे। शिक्षक ने लोकायुक्त में शिकायत कर दी। सहायक अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

माध्यमिक शाला में पदस्थ शिक्षक गंगाराम राय (फरियादी) निवासी नर्मदापुरम खंडवा ने बताया कुछ दिन पहले उनके बेटे ने उनके मोबाइल से गलती से जनशिक्षा केंद्र डुल्हार के वाट्सअप ग्रुप पर एक चुनावी मैसेज सेंड कर दिया था। इसके बाद ब्लाक के स्वीप प्लान प्रभारी एवं सहायक अध्यापक आनंद शुक्ला ने शिक्षक को एसडीएम कार्यालय से नोटिस दिलवा दिया। बाद में आचार संहिता उल्लंघन में केस दर्ज कराने की धमकी देकर 30 हजार रुपए रिश्वत मांगी। 

कार्रवाई के डर से शिक्षक ने स्वीप प्लान प्रभारी आनंद शुक्ला को कलेक्टोरेट में ही रिश्वत की पहली किश्त के 10 हजार रुपए दे दिए। बाकी 20 हजार रू के लिए और दबाव बनाया तो शिक्षक ने लोकायुक्त से शिकायत कर दी। मंगलवार को लोकायुक्त इंदौर को मामले में शिकायत की। शिकायत पर टीम बुधवार को खंडवा आई और प्लान के अनुसार आनंद शुक्ला को छैगांव माखन बुलाया और 10 हजार रुपए दिए। लोकायुक्त ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया। बताया जाता है शुक्ला प्राथमिक शाला सिलोदा में अध्यापक है, जो मतदाता जागरूकता अभियान में पुरस्कृत भी हो चुका है।