Loading...

कांग्रेस विधायक का बेटा: समर्थकों को बिना परीक्षा नौकरी दिला रहा है | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में मांधाता से कांग्रेस विधायक नारायण पटेल (NARAYAN PATEL MLA MANDHATA) का बेटा एवं युवक कांग्रेस का उपाध्यक्ष दीपक पटेल (DEEPAK PATEL VICE PRESIDENT YUVA CONGRESS) इन दिनों अपने समर्थकों को बिना भर्ती परीक्षा या प्रक्रिया से गुजरे सीधी नौकरी (DIRECT JOB) दिलाने में जुटा हुआ है। दीपक पटेल एवं संत सिंगाजी पावर प्लांट के ठेकेदार सुनील बिसेन (SUNIL BISEN SANT SINGAJI POWER PLANT) के बीच हुई बातचीत का एक आडियो  (AUDIO) वायरल हुआ है। इसमें वो स्पष्ट रूप से कह रहा है कि इलाके में चल रहीं सभी कंपनियों को हमारे 15-15 लोगों को नौकरी देनी होगी। बातचीत में सीएम कमलनाथ का नाम भी आया है। इस मामले में ठेकेदार सुनील बिसेन का कहना है कि सभी को साथ लेकर चलना है। कोई अपने से बाहर नहीं है।

पटेल और ठेकेदार के बीच बातचीत के अंश : 

ऑडियो में विधायक के बेटे दीपक पटेल ने समाने वाले व्यक्ति से कहा सुनील जी दीपक पटेल बोल रहा हूं। बातचीत चल ही रही थी कि दाेनाें के बीच जमकर बहस छिड़ गई। अपने सवालों पर ठेकेदार के दिए जवाब पर पटेल बोले हम काहे के लिए बैठे है, हमने इतना बड़ा चुनाव लड़ा, तुमको बार-बार बोल दिया। मेरे पास 500 लड़कों की लिस्ट है। हम जनप्रतिनिधि है। अरे क्या सबको लेकर चलना पड़ेगा, तुमको बोल दिया एक बार। दो लड़के बड़ी मुश्किल से रखे। मैंने रिजवी साहब को स्पष्ट बोल दिया है। सभी कंपनी को 10-10, 15-15 नामों की लिस्ट दे रहा हूं। मेरे से बगैर पूछे चार लड़के रख लिए। अरे दुनिया का फोन आए। यहां हम घास काटेंगे क्या, यहां पर एमएलए स्थानीय कौन है, दूसरे बाहर के नहीं आएंगे यहां। तुमको 15 दिन पहले बोल दिया था मेरे लड़के लगेंगे। ऑडियो में गाली के साथ पटेल की बात करने पर सामने वाले व्यक्ति ने मना किया। सामने से बात कर रहे ठेकेदार सुनील बिसेन मामले में स्पष्टीकरण देते रहे। उन्होंने कांग्रेस नेता परमजीत सिंह नारंग पाटू का नाम लिया तो पटेल नाराज हो गए। मामले के तूल पकड़ने पर बिसेन ने कमलनाथ, अरुण यादव का नाम लेकर बाेले- वे रख लेंगे। 

सभी को साथ लेकर चलना है: ठेकेदार

एक महीने पहले का ऑडियो है। बात बढ़ाने से कोई मतलब नहीं है। दीपक पटेल भी आम नगारिक था। उसके लिए उससे बात कर ली। कोई विधायक होता तो नहीं बात करते। सभी को साथ लेकर चलना है। कोई अपने से बाहर नहीं है।
सुनील बिसेन, ठेकेदार, इंदौरा प्रा.लिमिटेड, संत सिंगाजी थर्मल पावर 

स्थानीय लड़कों के रोजगार की बात मैं सरकार नहीं होने पर भी करता था: विधायक

हमारे पास हर दिन 50 से 100 लड़के रोजगार के लिए आते हैं। स्थानीय लड़कों के रोजगार की बात मैं सरकार नहीं होने पर भी करता था। मेरे बेटे के बात करने के ऑडियो की जानकारी आज ही मुझे पता चली है। ऐसा क्यों हुआ बात करूंगा।
नारायण पटेल, विधायक, मांधाता