सीधी में अर्द्धसैनिक बल तैनात करें, कलेक्टर को हटाएं: भाजपा की मांग | MP NEWS

Advertisement

सीधी में अर्द्धसैनिक बल तैनात करें, कलेक्टर को हटाएं: भाजपा की मांग | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने रविवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अलग-अलग कई शिकायतें की। एक शिकायत में प्रतिनिधिमंडल ने सीधी लोकसभा के संवेदनशील मतदान केन्द्रों एवं अन्य सभी मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण मतदान हो इसके लिए केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों को तैनात करने की मांग की है। पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचन समिति संयोजक शांतिलाल लोढ़ा एवं निर्वाचन समिति सदस्य श्री एस. एस. उप्पल एवं श्री रवि कोचर शामिल थे।

सीधी में तैनात हो केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल

प्रतिनिधिमण्डल ने सीधी कलेक्टर के विरूद्व पूर्व में कि गई शिकायत दोहराते हुए कहा कि  कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक सीधी द्वारा कांग्रेस उम्मीदवार श्री अजय सिंह ‘‘राहुल भैया’’ का खुले रूप से सहयोग कर रहे है। शिकायत में कहा कि कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अजय सिंह मतदान दिनांक 29 अप्रैल को अपने बाहुबल का उपयोग कर कई मतदान केन्द्रों पर फर्जी मतदान, ईवीएम लूटने और बूथ केचरींग जैसी घटनाअें को अंजाम दे सकते है। इसके अतिरिक्त श्री अजय सिंह अपने जातीय ठाकुर, जागीरदार मतदाताओं को भाजपा उम्मीदवार के विरूद्ध भड़का रहे है ताकि मतदान दिवस पर मतदान केन्द्रों पर अशांति फैलाकर वह अपने पक्ष में मतदान करा सकें। इस क्षेत्र में कमजोर वर्ग के मतदान अधिक है तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग बाहुल्य होने से संवेदनशील मतदान केन्द्रों एवं अन्य सभी मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण मतदान हो इसलिये मतदाता बिना भय व निर्भिकतापूर्वक मतदान कर सके, इसलिये आपसे आग्रह है कि पूरे क्षेत्र में केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों की नियुक्ति आवश्यक है।

शहडोल कलेक्टर को हटाया जाए

प्रतिनिधिमण्डल ने आयोग को शहडोल कलेक्टर श्री ललित दाहिमा की शिकायत करते हुए कहा की कलेक्टर ललित दाहिमा के पिता श्री मानमल दाहिमा कांग्रेस पार्टी के सक्रिय सदस्य रहे है और उन्हौने उज्जैन लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस का टिकिट भी मांगा था। श्री ललित दाहिमा कांग्रेसी मानसिकता के होकर उसकी विचारधारा से प्रभावित है। इसलिए कलेक्टर ललित दाहिमा को तत्काल निर्वाचन कार्य से पृथक किया जाये और स्पेशल आब्जर्बर नियुक्त किया जाए।