Loading...

जन स्वास्थ्य रक्षकों की सभा को दिग्विजय सिंह ने संबोधित किया | EMPLOYEE NEWS

भोपाल। आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी में आयोजित जन स्वास्थ्य रक्षक कल्याण संगठन के कार्यक्रम में भोपाल लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेडीकल काउंसिल को तीन साल का डिप्लोमा कोर्स पब्लिक हैल्थ के लिय चलाना चाहिये। अगर शुद्ध पानी, शौचालय, टीकाकरण, बीमारियों का डिटेेक्शन की व्यवस्था गांव में होगी तो वहां के लोगों का स्वास्थ्य अपने आप ठीक रहेगा।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमने जन स्वास्थ्य रक्षक बनाने के लिये छह माह की टेªनिंग दी थी। आशा का गठन किया था। कांगे्रस सरकार जाने के बाद सब खत्म कर दिया गया। जब तक डाॅक्टर न मिल जाये, तब तक जन स्वास्थ्य रक्षक यदि गांव में काम कर रहे हैं तो किसी सरकार को एतराज क्यों होना चाहिये। वचनपत्र में हमने इस संबंध में वादा किया है। कमलनाथ ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो वादा निभाते हैं। उन्होंने 72 दिनों में 83 वचन पूरे किये हैं। 

हम जनस्वास्थ्य रक्षकों को दिये अपने वचन को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य रक्षकों का संगठन बहुत मजबूत है। उन्होंने सभी से वचन लिया कि वे पोलिंग बूथ पर खड़े रहेंगे, मतदाताओं को बाहर निकालेंगे और बीजेपी के वोट तोड़ेंगे। हमारी जिम्मेदारी है कि लोकसभा चुनाव के बाद जनस्वास्थ्य रक्षकों को निराश नहीं होने देंगे।

जन स्वास्थ्य रक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष ब्रजेश पाण्डेय ने कहा कि दिग्विजय सिंह जन स्वास्थ्य रक्षकों के जनक हैं, लेकिन पिछली सरकार में हमें 15 साल तक सिवाय आश्वासनों के कुछ नहीं मिला। हमारे साथ छलावा किया गया। 

संरक्षक सत्यनारायण डागा ने कहा कि अभी जो परिस्थितियां हैं, उनमें तानाशाही और प्रजातंत्र में से हमें एक को चुनना है। वैचारिक लड़ाई के साथ-साथ प्रजातंत्र और तानाशाही की लड़ाई है। जो लोग राष्ट्रद्रोह कर रहे हैं, वे अपने आपको राष्ट्रभक्त कहते हैं। कांग्रेस को जिताने की जिम्मेदारी हमारी है। सभी जानते हैं कि देश का विकास कहां सुरक्षित है।

इस अवसर पर प्रदेश भर से आये जन स्वास्थ्य रक्षकों के अलावा विभा पटेल, वीरेंद्र खोंगल, पीसी शर्मा, महेश जोशी, सलीम अली सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।