BHOPAL: स्टार्टअप शुरू नहीं कर पाया तो फांसी पर झूल गया | MP NEWS

Advertisement

BHOPAL: स्टार्टअप शुरू नहीं कर पाया तो फांसी पर झूल गया | MP NEWS


भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर इलाके में एक युवक ने रविवार की शाम घर में फांसी लगाकर इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि वो अपना स्टार्टअप शुरू नहीं कर पाया था। वो स्टार्टअप के लिए घोषित की गईं सरकारी योजनाओं से प्रभावित था परंतु जब उसने स्टार्टअप शुरू करने की ठानी और इस दिशा में कदम बढ़ाए तो उसे कहीं से कोई मदद नहीं मिली।

पुलिस के मुताबिक हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी फेज-5, अयोध्या नगर निवासी अशोक दुबे गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक फैक्टरी में सिक्योरिटी गार्ड हैं। उनकी पत्नी का निधन हो चुका है। अशोक दुबे का बड़ा बेटा सूरज मंडीदीप स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करता है। छोटा बेटा 26 वर्षीय दीपक भी अपने भाई के साथ उसी कंपनी में काम करने जाता था, लेकिन उसका इस काम में मन नहीं लगता था। वह स्टार्टअप शुरू करना चाहता था लेकिन किसी भी सरकारी योजना में उसे कोई सहायता नहीं मिली। घर में भी पैसा नहीं था। इसके कारण वह डिप्रेशन में चला गया था।

रविवार सुबह पिता और भाई अपने काम पर चले गए थे, जबकि दीपक घर पर अकेला था। शाम को जब भाई सूरज लौटकर घर पहुंचा तो दीपक फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल तनाव के चलते फांसी लगाने की बात सामने आई है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद सही कारणों का खुलासा हो पाएगा।