Advertisement

लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग की 5 महत्वपूर्ण बातें | 5 important points of LK Advani's blog



नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी के स्थापना दिवस (6 अप्रैल) के मौके पर गुरुवार को ब्लॉग लिखा है। इसी के साथ पूरे देश में इस ब्लॉग की चर्चाएं शुरू हो गईं हैं, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनके ब्लॉग पर प्रतिक्रिया दी है। आइए हम बताते हैं उन्होंने अपने ब्लॉग में वो कौन सी 5 महत्वपूर्ण बातें लिखीं हैं जो चर्चा का केंद्र बन गईं हैं: 

आडवाणी के भाजपा कार्यकर्ताओं के नाम 5 संदेश

राष्ट्रवाद के भाजपा सिद्धांत में हमने कभी ऐसे लोगों को राष्ट्रविरोधी नहीं कहा, जो हमसे राजनीतिक मतभेद रखते थे। पार्टी निजी और राजनीतिक स्तर पर हमेशा हर नागरिक के चुनाव की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध रही। 
पार्टी के भीतर और राष्ट्रीय स्तर पर लोकतंत्र और लोकतांत्रिक परंपराओं की सुरक्षा भाजपा की गौरवपूर्ण विशिष्टता रही है।
भाजपा हमेशा से ही सभी लोकतांत्रिक संस्थानों की स्वतंत्रता, अखंडता, निष्पक्षता और मजबूती के लिए आवाज उठाने में सबसे आगे रही है।
यह सच है कि चुनाव लोकतंत्र का उत्सव होते हैं लेकिन, यह भारतीय लोकतंत्र के सभी भागीदारों के लिए ईमानदारी से आत्मावलोकन का अवसर भी हैं।
6 अप्रैल को भाजपा अपने स्थापना दिवस का उत्सव मनाएगी। यह हम सभी के लिए अतीत और भविष्य में देखने के साथ-साथ अपने भीतर झांकने का महत्वपूर्ण अवसर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया

आडवाणी के ब्लॉग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, "आडवाणीजी ने सही अर्थों में भाजपा का मतलब बताया। भाजपा का मूल मंत्र पहले राष्ट्र, फिर पार्टी और अंत में खुद। भाजपा कार्यकर्ता होने के नाते मुझे अपने ऊपर गर्व है। मुझे गर्व है कि आडवाणीजी जैसे महान लोगों ने इसे मजबूत किया।