Loading...

कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग के खिलाफ धारा 144 की शिकायत | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अलग-अलग मामलों में कांग्रेस द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है। एक शिकायत में भाजपा ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे है। सरकारी अधिकारी कांग्रेस की सभाओं के लिए भीड जुटाने का काम करने में लगे हुए है। प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचन समिति संयोजक श्री शांतिलाल लोढ़ा, निर्वाचन समिति सदस्य श्री एसएस उप्पल, श्री ओमशंकर श्रीवास्तव शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने आयोग से एक अन्य शिकायत करते हुए कहा कि सुवासरा से कांग्रेस विधायक श्री हरदीप सिंह डंग 09 अप्रैल को मंदसौर में 100 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बीच सड़क पर धरने पर बैठे, जिससे यातायात बाधित रहा और जनता को तकलीफ का सामना करना पड़ा। प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है और धारा 144 भी प्रभावशील है। ऐसे में विधायक द्वारा अपने समर्थकों के साथ धरना प्रदर्शन करना धारा 144 का खुला उल्लंघन है। 

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उक्त मामले में संबंधित पुलिस अधिकारियों ने कोई मामला दर्ज नही किया, बल्कि थानेदार के द्वारा हाथ जोड़कर खड़े रहना और समझाने से ऐसा लगता है कि कानून का राज समाप्त हो गया और कांग्रेस ही कानून हो गई। यह लोकतंत्र का मखौल है। प्रतिनिधिमंडल ने विधायक हरदीप सिंह डंग एवं संबंधित पुलिस अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की।