LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




प्रमुख सचिव, आयुक्त, 1 कलेक्टर एवं नगरपालिका के खिलाफ EC में शिकायत | MP NEWS

09 April 2019

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश कांग्रेस सरकार द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त एवं प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को की गई शिकायतों के माध्यम से पार्टी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ नेता श्री शांतिलाल लोढ़ा और श्री ओमशंकर श्रीवास्तव शामिल थे।

सहकारी विभाग के प्रमुख सचिव एवं आयुक्त कांग्रेस के इशारे पर काम कर रहे हैं

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल को की गई शिकायत में कहा है कि म.प्र. की कांग्रेस सरकार लगातार आदर्श आचार संहिता का सार्वजनिक रूप से उल्लंघन किये जा रही है तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जानकारी मंगाने के पश्चात भी सहकारी विभाग के प्रमुख सचिव अजित केसरी एवं आयुक्त सहकारिता दोनों मिलकर कांग्रेस नेताओं के इशारे पर फाईल रोके रखी है। कई बार स्मरण पत्र प्रेषित करने पर भी जवाब नही देते है लेकिन निर्वाचन कार्यालय का मौन रहना और जानकारी नही देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही न करना परोक्ष रूप से सहयोग करना है। 

मंदसौर कलेक्टर ने किसानों को ऋण माफी पत्रक जारी करवाए

मंदसौर प्रौद्यानिकी कृषि सांख सह संस्था मर्या अमलावद शाखा दलौदा जिला मंदसौर के अनेक कृषकों के ऋण खाते में, 31 मार्च 2019 के जबकि आदर्श आचार संहिता पहले ही प्रभावशील हो चुकी थी कलेक्टर मंदसौर द्वारा जानबूझकर कांग्रेस पार्टी के इशारे पर राशि समायोजित की गई। ऋण खाते में इस तरह प्रशासन की और से राशि जमा करके ऋण को पटाया और कृषकों को यह बताया कि यह फायदा कांग्रेस पार्टी द्वारा दिलाया गया है। स्पष्टतः कर्तव्य की अवहेलना है वही आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इस संबंध में ऋण समायोजन के पश्चात कृषकों को मंदसौर कलेक्टर के निर्देश अनुसार ऋण माफी पत्रक जारी हो रहे है जिसके वीडियों, छायाचित्र भी प्रस्तुत किए गए है।

सभी संलिप्त अधिकारियों के लिए कार्यवाही की जानी चाहिए

प्रतिनिधिमंडल ने कहा है कि अधिकारी और समिति के पदाधिकारी जिन्होने रसीदें जारी की। बैंक अधिकारी जिन्होने ऋण का समायोजन किया, और अधिकारियों द्वारा जारी किये गये आदेश एवं निर्देश का खुल्लेआम उल्लंघन किया। प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मांग करते हुए कहा है कि लिप्त अधिकारी विशेषकर कलेक्टर, प्रमुख सचिव अजित केसरी एवं आयुक्त सहकारिता विभाग पर अपने कर्तव्य की अवेहलना करने एवं आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की कार्यवाही की जाए।

नगरपालिका ने कांग्रेस की सभा का खर्चा उठाया

प्रतिनिधिमंडल ने एक अन्य शिकायत में कहा है कि नगरपलिका परिषद, दमुआ छिन्दवाड़ा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा कांग्रेस की चुनावी आमसभा के लिए नगरपालिका के टेंट और वाहन उपयोग में लिये गये। नगरपालिका परिषद दमुआ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा कांग्रेस पार्टी की चुनावी आमसभा के लिए सारी सामग्री नगरपालिका की और से ट्रेक्टर में डालकर व्यवस्था करायी गयी और पूरी आमसभा के लिए अपनी तरफ से सामान लगाया गया। इस संबंध में वीडियों, एवं फोटो चुनाव को सौंपे है। प्रतिनिधिमंडल ने मांग करते हुए कहा है कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी को द्वारा आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने पर कार्यवाही कर उन्हें तत्काल हटाया जाए।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->