Loading...

नकल माफिया ने परीक्षा केंद्राध्यक्ष और सहायक पर जानलेवा हमला किया | SEHORE MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में नकल माफिया (Copy mafia) ने एक परीक्षा केंद्र (Examination Center) के केंद्राध्यक्ष एवं सहायक केंद्राध्यक्ष (Kendradhyksh) को उस समय रास्ते में रोककर जानलेवा हमला कर दिया जब वो उत्तर पुस्तिकाएं जमा कराने के लिए पुलिस थाने जा रहे थे। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों को भोपाल (Bhopal) रेफर किया गया है। घटना आष्टा (Ashta) क्षेत्र की है। 

आष्टा के धुराड़ाकलां में बोर्ड परीक्षा केंद्र (Board Examination Center) बनाया गया है। गुरुवार को 12वीं की परीक्षा कराकर केंद्राध्यक्ष राजेश कुमार सिंह (Rajesh Kumar Singh) निवासी सीहोर और सहायक केंद्राध्यक्ष देवनारायण वर्मा (Devnarayan Verma) निवासी सामरदा परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं जमा कराने के लिए सिद्दीकगंज थाने जा रहे थे। वर्मा ने बताया कि स्कूल के भृत्य धन्नालाल वर्मा (Peon Dnnalal Verma) को आगे भेजकर वे केंद्राध्यक्ष के साथ बाइक से जा रहे थे। 

परीक्षा केंद्र से 500 मीटर आगे ही वे निकले थे कि इस बीच एक व्यक्ति ने हाथ देकर उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन जब उन्होंने बाइक नहीं रोकी तो आगे कुछ दूरी पर 25-30 साल के पांच-छह युवकों ने लाठियों से उन पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि छात्रों को नकल नहीं कराने से ग्रामीण नाराज थे। दोनों घायलों को भोपाल रेफर कर दिया है।