Loading...

RGPV: BE, B Tech PART TIME COURSE TIME TABLE | BU EXAM सिर पर, आंसरशीट लापता

भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) ने ग्रेडिंग सिस्टम के तहत बीई, बीटेक परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। यह टाइम टेबल पार्ट टाइम तरीके से पढ़ाई कर रहे सभी सेमेस्टर के छात्रों के लिए जारी किया गया है। 

पहले व दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा 9 मई से शुरू होगी और 3 जून तक चलेगी। सभी सेमेस्टर का टाइम टेबल विवि की वेबसाइट www.rgpv.ac.in पर अपलोड कर दिए गए हैं। छात्र वेबसाइट से टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा वर्ष 2018 में एडमिशन लेने वाले छात्रों की परीक्षा के लिए ग्रेडिंग सिस्टम के तहत दूसरे सेमेस्टर और च्वॉइस बेस्ड ग्रेडिंग सिस्टम (सीबीजीएस) के तहत बीटेक के पहले और दूसरे सेमेस्टर का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। टाइमटेबल के लिए यहां क्लिक करें

परीक्षाएं सिर पर आ गईं, आंसरशीट लापता

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में 29 मार्च से अंडर ग्रेजुएशन कोर्स की वार्षिक परीक्षा शुरू कराने के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है लेकिन, स्टोर शाखा ने अधिकारियों को परेशान कर दिया है। दरअसल, विवि के पास सिर्फ 10 हजार आंसरशीट ही हैं। अब परीक्षा शुरू होने में 5 दिन शेष हैं। आंसरशीट्स का टोटा होने के चलते शनिवार को विवि प्रशासन ने सभी केंद्राध्यक्षों को पत्र लिखकर पूछा है कि उनके पास कितनी आंसरशीट हैं। 

विश्वविद्यालय के पास 10 हजार आंसरशीट होने के कारण गोपनीय शाखा के डिप्टी रजिस्ट्रार से स्टोर शाखा के इंचार्ज राकेश वर्मा ने हाल ही में कहा था कि इस स्थिति में भी उनसे पूछे बिना टाइम टेबल घोषित किए जाते हैं तो इसकी जवाबदारी स्टोर शाखा की नहीं होगी। बीयू की बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए और बीसीए कोर्स के पहले और दूसरी वर्ष की परीक्षा में डेढ़ लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। अधिकारियों का कहना है कि केंद्राें पर आंसरशीट्स पहले अधिक संख्या में पहुंचाई जाती हैं। 

इसलिए परीक्षा समय पर शुरू होने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। क्योंकि, शुरूआती दिनों परीक्षा उन्हीं विषयों की करने की योजना है जिनमें परीक्षार्थियों की संख्या कम है। बीयू भोपाल समेत 8 जिलों के सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों की परीक्षा कराता है। इसमें रायसेन, होशंगाबाद, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, हरदा जिलों के लगभग 99 परीक्षा केंद्र हैं। 

स्टोर इंचार्ज की आपत्ति के बाद भी प्रबंधन ने जारी कर दिया टाइम टेबल 

बीयू के अफसरों के मुताबिक बीयू में आंसरशीट के पेज कम किए गए हैं। इस बार छात्रों को 32 पेज की आंसरशीट दी जाएगी। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई। मुख्य और सप्लीमेंट्री आंसरशीट्स दो अलग-अलग एजेंसी से खरीदी जाएंगी। इसका कवर पेज समय तैयार नहीं हो सका। इसके कारण समय पर खरीदी नहीं हो सकी।