LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




राजस्थान बॉर्डर पर भारतीय सेना की जासूसी करने आया पाकिस्तानी ड्रोन, मार गिराया | NATIONAL NEWS

04 March 2019

नई दिल्ली। जैसी की उम्मीद थी पाकिस्तान ने राजस्थान की सीमा पर अपराधिक साजिश रचना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान ने राजस्थान की सीमा पर भारतीय सेना की जासूसी करने के लिए ड्रोन भेजा था जिसे एयरफोर्स ने मार गिराया। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह ड्रोन सोमवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे पाक सीमा की तरफ से आया और अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए अनूगढ़ सेक्टर से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था। इस ड्रोन को देखते ही हरकत में आई वायुसेना ने इसे मार गिराया। वायुसेना के जेट विमानों ने हवा में मिसाइलें दागी और इसे मार गिराया। इसका मलबा पाक सीमा में तीन किलोमीटर अंदर फोर्ट अब्बास एरिया में गिरने की बात सामने आई है। हालांकि सेना की तरफ से इस बारे में अधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है लेकिन बीकानेर प्रशासन और रक्षा सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अपना नाम बताने से इन्‍कार कर दिया।

आसपास के रहने वाले लोगों ने भी दावा किया है कि करीब साढ़े ग्यारह बजे तेज धमाकों की आवाज सुनाई दी थी। बीकानेर क्षेत्र के लोगों ने इस घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया है। इससे पहले 26 फरवरी को भारतीय सेना ने पाक सीमा से सटे कच्छ के अबडासा के निकट घुसे एक पाकिस्तान का रिमोट कंट्रोल संचालित ड्रोन को मार गिराया था। कच्छ के आसपास के गांव के लोगों को सुबह जोरदार धमाका सुनाई दिया और स्थल पर से ड्रोन के टुकड़े भी मिले।  

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी को एक और surgical strike करके पाकिस्तान को भौचक्का कर दिया था। भारतीय वायुसेना के मिराज-2000  विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेड बम गिराकर नेस्तनाबूत कर दिया। भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 फायटर जेट ने LOC के भीतर 80 किलोमीटर तक अंदर जाकर जैश, लश्कर के लॉन्च पैड तबाह किए। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->