पढ़िए सैम पित्रोदा का वो बयान जिस पर पीएम मोदी भड़क गए | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए हैं। न्यूज एजेंसी को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि अगर आप (सरकार) कहते हैं कि 300 लोग मारे गए तो इसके बारे में सबूत दें। यह केवल मैं नहीं बल्कि पूरा देश जानना चाहता है। मैंने न्यूयॉर्क टाइम्स समेत कई अखबारों में रिपोर्ट्स पढ़ीं कि भारत के हमले में कोई नहीं मारा गया। मैं जानना चाहता हूं कि क्या वाकई में कोई हमला हुआ था? क्या सही में 300 लोग मारे गए? एक नागरिक होने के नाते मुझे यह जानने का हक है। 

पित्रोदा 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र तैयार करने वाली समिति में हैं। उन्होंने कहा कि मैं एक गांधीवादी हूं और पाकिस्तान से बात किए जाने के पक्ष में हूं। मेरा विश्वास है कि सबके साथ सम्मान से पेश आना चाहिए। अकेले पाकिस्तान ही क्यों, दुनिया में सबके साथ बातचीत से ही मसले सुलझाना चाहिए।

पित्रोदा ने यह भी कहा- यह मानना आसान होता है कि कुछ लोग हमारे यहां (पाक की तरफ से) आए और उन्होंने हमला कर दिया। उस देश के हर व्यक्ति को दोष दिया जा रहा है। मैं पुलवामा हमले के बारे में ज्यादा नहीं जानता। इस तरह के हमले हर वक्त होते रहे हैं। तब भी हमने लड़ाकू विमानों से जवाबी कार्रवाई की थी, लेकिन मेरे हिसाब से यह सही तरीका नहीं है। 8 लोगों ने मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम दिया, लेकिन हम पूरे पाक पर दोषारोपण करने लगते हैं।

पित्रोदा के मुताबिक- कोई भी आंकड़ा भावुक होकर नहीं दिया जाता। आप सामने आकर कहते हैं कि हमने 300 मारे। मैं कहता हूं कि एक मिनट रुकिए। कार्रवाई में कोई मारा गया या कम मारे गए या ज्यादा मारे गए, मैं नहीं जानता। मैं एक व्यक्ति और वैज्ञानिक के रूप में बात कर रहा हूं। मैं कारणों, तर्कों और आंकड़ों पर भरोसा करता हूं।
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने फालोअर्स से अपील की है कि वो सैम पित्रोदा को इसका जवाब दें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !