LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





राजस्थान बॉर्डर पर जमा हो रही है पाकिस्तान की सेना | NATIONAL NEWS

11 March 2019

नई दिल्ली। इधर भारत में आचार संहिता लागू हो गई और उधर राजस्थान बॉर्डर पर पाकिस्तान की सेना की जमावट तेज होती जा रही है। राजस्थान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी फौंजें केंप बढ़ा रहीं हैं इसकी पुष्टि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने की है। बता दें कि राज्य के चार जिलों से लगती 1070 किलोमीटर लंबी सीमा तनाव क्षेत्र बन गई है। 

पाकिस्तान के चार एयरबेस राजस्थान के निकट हैं। इनमें रहीमयार खान पाकिस्तान का एंडवास अटैक बेस है, जो राजस्थान के श्रीगंगानगर के निकट है । राजनपुर फॉरवर्ड एयरबेस भी श्रीगंगानगर के पास है। रफीकी और बिहारी एयरबेस बीकानेर के पास हैं। बीएसएफ सूत्रों का दावा है कि इन पर पाकिस्तान वायुसेना की हलचल पिछले कुछ दिनों में बढ़ी है। सीमा पर पाक रेंजर्स की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। 

मकान पर गिरी बम नुमा वस्तु 
श्रीगंगानगर जिले के तीन बी गांव में रविवार देर रात एक घर की छत पर बम नुमा वस्तु गिरी। इसके बाद हुए धमके की आवाज सुनकर घर और आसपास के लोग बाहर आ गए। घर की छत में छेद हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। सोमवार सुबह सेना के अधिकारियों को सूचना दी गई। पुलिस का मानना है कि बम नुमा वस्तु एंटी एयरक्राफ्ट गन के गोले का खोल हो सकता हे।

सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ा संदिग्ध
उधर, राज्य के जैसलमेर में सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जासूसी के आरोप में एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है। युवक को जयपुर लाकर पूछताछ की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों को युवक पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलीजेंस (आईएसआई) के संपर्क में रहने का संदेह है। इसके चलते उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

युवक का नाम नवाब खान बताया जा रहा है। युवक जैसलमेर जिले के सम गांव का निवासी है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक उनको नवाब खान पर काफी समय से आइएसआइ के संपर्क में रहने का संदेह था । इस कारण नवाब खान सुरक्षा एजेंसियों की निगरानी में था। नवाब खान सम इलाके में जीप सफारी का काम करता है । इससे पहले शनिवार शाम को श्रीगंगानगर जिले से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया था।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Suggested News

Popular News This Week

 
-->