LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




राहुल-प्रियंका चाहते हैं प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया चुनाव लड़ें | MP NEWS

19 March 2019

भोपाल। गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले दिनों अपनी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के लोकसभा चुनाव लड़ने के संदर्भ में साफ इंकार कर चुके हैं लेकिन राहुल गांधी चाहते हैं कि प्रियदर्शिनी राजे चुनाव लड़ें। फैसला उन्होने ज्योतिरादित्य सिंधिया के ऊपर छोड़ दिया है। सिंधिया को स्वतंत्रता दी गई है ​कि वो अपने व अपनी पत्नी के लिए गुना-शिवपुरी और ग्वालियर सीट में से कोई भी चुनें। 

राज्य में डेढ़ दशक बाद कांग्रेस सत्ता में आई है, लिहाजा राहुल गांधी चाहते हैं कि मध्यप्रदेश से कांग्रेस को प्रभावी बढ़त हासिल हो। हर सीट पर दमदार प्रत्याशी उतारा जाए और भाजपा का गढ़ बन चुकीं सीटों का इतिहास बदल दिया जाए। इसी कारण पार्टी में एक-एक सीट पर मंथन चल रहा है। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से प्रियदर्शिनी को आगामी लोकसभा चुनाव लड़ाने को कहा है। फिलहाल सिंधिया ने दोनों नेताओं की सलाह पर कोई कोई राय जाहिर नहीं की है। 

लेकिन, दूसरी ओर गुना में जमीनी स्तर पर सिंधिया ने जमावट चौकस कर रखी है, ताकि प्रियदर्शिनी के चुनाव लड़ने की स्थिति में खुद उन्हें ज्यादा समय न देना पड़े। 100 से ज्यादा जिम्मेदार नेताओं को क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। तीन मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी और महेंद्र सिंह सिसौदिया क्षेत्र में पूरे समय सक्रिय हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->