Loading...    
   


MODI दो हिन्दुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे हैं: RAHUL GANDHI | POLITICAL NEWS

राजस्थान। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार को लोकसभा चुनाव प्रचार (Lok Sabha election campaign) की शुरुआत के लिए राजस्थान (Rajasthan) पहुंचे. यहां सूरतगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस बार चुनाव में दो विचारधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ देश बांटने की विचारधारा है तो दूसरी तरफ भाईचारा, प्यार और लोगों को जोड़ने की विचारधारा है. पिछले पांच साल में मोदी (MODI) दो हिन्दुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे हैं. एक प्राइवेट हवाईजहाज वालों का और दूसरा गरीबों, किसानों नौजवानों का है.

मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि लोगों के खाते में 15 लाख नहीं आया, रोजगार छिन गए, गब्बर सिंह टैक्स आ गया. उल्टा मोदी लोगों की जेब से छीनकर पैसे नीरव मोदी जैसों को दे रहे हैं. जो हमने 10 साल में किया, उस सबको नरेंद्र मोदी ने 5 साल में खत्म कर दिया. और फिर कहते हैं कि मैं चौकीदार हूं. उन्होंने लोगों को ये नहीं बताया कि वे चौकीदार किसके हैं. मोदी अनिल अंबानी, नीरव मोदी के चौकीदार हैं.

राफेल के जरिए राहुल ने एक बार फिर मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने राफेल के लिए दो शर्तें रखी थीं. पहली कि ये जहाज हिन्दुस्तान में बनेगा. इसे एचएएल बनाएगी और इसे देश के अलग-अलग हिस्सों में बनाया जाएगा. दूसरी शर्त थी कि 526 करोड़ एक जहाज के लिए दिए जाएंगे.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की रैलियों के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश के 11 निर्दलीय विधायकों को कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं. यह भी माना जा रहा है कि बीजेपी ने जिन विधायकों को लोकसभा का टिकट नहीं दिया है या फिर जिन नेताओं का टिकट कटा है, वे भी कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. इसी वजह से सोमवार शाम राजस्थान के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे थे.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here