Advertisement

JIWAJI UNIVERSITY: 80 हजार स्टूडेंट्स का रिजल्ट अटका | GWALIOR MP NEWS



ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय संबंधित हजारों छात्रों का दिसंबर माह में हुई परीक्षा का परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया गया है। जिसके चलते छात्रों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कुलपति ने बैठक कर नागपुर की रिजल्ट तैयार करने वाली कंपनी को 31 मार्च तक रिजल्ट तैयार करने का अल्टीमेटम दिया है।

ग्वालियर की जीवाजी विश्वविद्यालय ने रिजल्ट तैयार करने वाली कोलकाता की कंपनी का अनुबंध इसीलिए खत्म किया था कि वह समय पर छात्रों के रिजल्ट घोषित नहीं करती थी। जिसके चलते छात्रों को परेशानी होती थी और आए दिन वे प्रदर्शन करते थे। वहीं नवंबर में विश्वविद्यालय ने नागपुर की दूसरी कंपनी को अनुबंधित किया, लेकिन यह कंपनी भी पुराने ढर्रे पर चल रही है। जीवाजी विश्वविद्यालय में छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुआ।

कंपनी के लचर रवैये के कारण 80 हजार छात्रों का रिजल्ट ग्वालियर चंबल अंचल में रुका हुआ है। स्नातक परीक्षा बीए, बीकॉम, बीएससी, बीए और एलएलबी की परीक्षाएं दिसंबर से जनवरी के बीच में हुई थी। अलग-अलग सेमेस्टर की इन परीक्षाओं का रिजल्ट मार्च के मध्य में ही घोषित किया जाना था। जो अभी तक नहीं हुआ है।

वहीं पिछले दिनों विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति से मिलकर परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की थी। जिससे वे पीजी सहित दूसरे कोर्सों में प्रवेश ले सकें। प्रबंधन ने बैठक आयोजित कर कंपनी के अधिकारियों को बुलाकर उन्हें 31 मार्च तक अल्टीमेटम दिया है। हालांकि विश्वविद्यालय का कहना है कि नागपुर की कंपनी काफी अनुभवी है और समय सीमा में रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे।