Loading...

ICICI EMERALDE: 12000 तक का कैश बैक, 3 लाख वार्षिक का फायदा | BUSINESS NEWS

भारत के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक में से एक ICICI BANK ने एक विशेष तरह का क्रेडिट कार्ड (PREMIUM CREDIT CARD) पेश किया है। इस प्रीमियम क्रेडिट कार्ड को एमराल्ड (EMERALDE) नाम दिया गया है। बैंक का दावा है कि इस कार्ड में कुछ ऐसी सुविधाएं जोड़ी गई हैं जो इस क्षेत्र में पहली बार पेश की गई हैं। इस कार्ड का इस्तेमाल करके उपभोक्ता 12000 रुपए तक के CASH BACK का फायदा उठा सकते हैं। इतना ही नहीं सालाना 3 लाख रुपए तक का लाभ लिया जा सकता है। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस कार्ड को अमेरिकन एक्सप्रेस और मास्टरकार्ड वेरिएंट में पेश किया गया है। बैंक का मानना है कि यह क्रेडिट कार्ड खासकर उन प्रोफेशनल्स के लिए ज्यादा उपयोगी होगा जो अक्सर यात्राएं (विदेश यात्रा भी) करते हैं। 

एमराल्ड क्रेडिट कार्ड की विशेष सुविधाएं | Special Features of Emerald Credit Card

आईसीआईसीआई बैंक के इस कार्ड से आपको अंतरराष्ट्रीय और घरेलू एयरपोर्ट पर लाउंज को एक्सेस करने की असीमित सुविधा मिलेगी। अमेरिकन एक्सप्रेस वेरिएंट में ग्राहकों को विश्व स्तर पर हवाई अड्डों पर अनलिमिटेड वाई-फाई सुविधा मिलेगी। साथ ही ट्राइडेंट होटल से डाइनिंग वाउचर और द मिलानो से गिफ्ट वाउचर भी मिलेगा। अगर आप अंतरराष्ट्रीय ट्रांजेक्शन करेंगे तो आपको सबसे कम 1.5 प्रतिशत कन्वर्जन चार्ज लगेगा। 

ओवर लिमिट, कैश विड्राल, लेट पेमेंट कोई फीस नहीं लगेगी | Over limit, cash withdrawals, late payment will not take any fee

इस क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल पर कोई ओवर लिमिट फीस, नकद निकासी फी और लेट पेमेंट फी नहीं देना होगा। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल को छोड़कर सभी रिटेल ट्रांजेक्शन पर खर्च किए गए प्रति 100 रुपये पर 4 पेबैक प्वॉइंट्स मिलेंगे। तीन करोड़ रुपये का हवाई दुर्घटना बीमा, 1200 अमेरिकी डॉलर का खोया सामान बीमा और यात्रा दस्तावेज खोने पर 500 अमेरिकी डॉलर का बीमा मिलेगा।