HOSTEL में छात्र की हत्या, प्रबंधन ने चोरी छिपे शव स्कूल में ही दफना दिया | CRIME NEWS

नई दिल्ली। उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्थित आवासीय विद्यालय चिल्ड्रन होम एकेडमी (CHILDREN HOME ACADEMY RISHIKESH) के हॉस्टल में 12वीं के छात्रों ने क्रिकेट बैट से पीट-पीटकर 7वीं के छात्र की हत्या कर दी। स्कूल प्रबंधन ने छात्र के शव को स्कूल परिसर में ही दफना दिया और बताया कि उसकी मौत निमोनिया के कारण हो गई है। मामला बाल संरक्षण आयोग में पहुंचा, पुलिस ने जांच की तब कहीं जाकर हत्याकांड का खुलासा हुआ। यह हत्या केवल इसलिए की गई क्योंकि छात्र ने एक बिस्कुट का पैकेट चुरा लिया था। 

ऋषिकेश के रानी पोखरी थाना क्षेत्र में भोगपुर स्थित आवासीय विद्यालय चिल्ड्रन होम एकेडमी में 10 मार्च को कक्षा सात में पढ़ने वाले वासु (12) की मौत हो गई थी। मौत का कारण निमोनिया बताया गया था। इस मामले में बाल संरक्षण आयोग ने भी विद्यालय और हॉस्टल की जांच की थी। जांच में पता चला कि बच्चे के शव को विद्यालय परिसर में ही दफना दिया गया था। बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने इस मामले में आवासीय विद्यालय के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए पुलिस को गहन जांच के निर्देश दिए थे। जिसके बाद बच्चे के शव का पुलिस ने पोस्टमॉर्ट कराया तो उसमें चौंकाने वाली बात सामने आई। बच्चे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आंतरिक चोट और रक्तस्राव को मौत का कारण बताया गया था। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।
  

पुलिस ने किया घटना का खुलासा

घटना का खुलासा करते हुए थानाध्यक्ष पीडी भट्ट ने मीडिया को बताया कि 10 मार्च को सभी बच्चे हॉस्टल से चर्च गये थे, जिसमें वासु नाम का लड़का भी था। रास्ते में वासु ने लेखपाल सिंह रावत की दुकान पर बिस्कुट का पैकेट चोरी कर लिया, जिसकी सूचना लेखपाल सिंह ने चर्च में जाकर चर्च में जाकर वहां के स्टाफ की। वासु को डांट के बाद सभी छात्रों को बिना आउटपास के बाहर नहीं जाने देने के लिए कहा गया। इससे गुस्साए सिनियर छात्र शुभांकर और लक्ष्मण जो 12वीं कक्षा के छात्र है, ने हॉस्टल आकर वासु के साथ क्रिकेट के बैट और विकेट से मारपीट करनी शुरू कर दी। उसको मार-पीट के बाद छत पर ले जाकर ठंडे पानी से नहलाया और गंदा पानी भी पिलाया।

छात्र को क्रिकेट बैट से शाम तक पीटा

दोनों आरोपियों ने बताया कि वासू को डेढ़ बजे से शाम साढे़ पांच बजे तक पीटते रहे। बेहोशी की हालत में स्टडी रुम में छोड़ दिया। मारपीट में प्रयुक्त बैट को पीटीआई अशोक के आलमारी में छिपा दिया। विकेट को कूड़े के साथ जला दिया। उसके बाद वार्डन अजय ने स्टडी हाल में बच्चों की गिनती की तो वासू बेहोशी की हालात में पड़ा मिला। उठाने पर वासू उल्टी करने लगा। ज्यादा तबीयत बिगड़ने के कारण स्कूल स्टाफ ने उसे अपने स्कूल के वाहन से जौलीग्रांट अस्तपताल लाया गया, जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया।

पांच लोगों को किया गिरफ्तार

थानाध्यक्ष पीडी भट्ट ने बताया कि पुलिस ने हत्या के आरोपी छात्र शुभांकर और लक्ष्मण भटिडा को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही अपराध को छिपाने के आरोप में चिल्ड्रन होम एकेडमी भोगपुर के मैनेजर प्रवीन मैसी, अशोक सोलोमन, और अजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की निशानदेई पर घटना मे प्रयुक्त क्रिकेट का बैट और विकेट की अधजली लकडी बरामद की ली गई है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !