LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




FACEBOOK विज्ञापन: भाजपा 4 करोड़, कांग्रेस 50 हजार | NATIONAL NEWS

08 March 2019

नई दिल्ली। सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर भाजपा की धूम मची हुई है क्योंकि फरवरी से दो मार्च के बीच भाजपा ने करीब 4 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं जबकि कांग्रेस ने इसकी तुलना में मात्र 5 हजार रुपए के विज्ञापन जारी किए हैं। यहां बताने की जरूरत नहीं कि चुनावी शोर में विज्ञापन सबसे प्रभावी माध्यम होता है। 

डिजिटल मार्केटिंग ऐजेंसी बालाजी क्रिएशन ने बताया कि फेसबुक पर बीजेपी और उसके समर्थक पेजों को तेजी से प्रमोट किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसके लिए बड़ी मात्रा में पैसा खर्च किया जा रहा है। फेसबुक की एड आर्काइव रिपोर्ट के अनुसार फरवरी से लेकर दो मार्च, 2019 तक राजनीति और राष्ट्रीय महत्व के विषय से जुड़े 16,556 विज्ञापन फेसबुक पर चलाए गए। इस पर 4.13 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की गई है। फेसबुक ने सात फरवरी से नई राजनीतिक विज्ञापन नीति को लागू किया है। इस नीति के लागू होने के बाद 21 फरवरी से विज्ञापनों पर ‘डिस्क्लेमर’ दिखाया जाना आवश्यक होगा।

राजनीतिक पार्टियों द्वारा फेसबुक पर जो विज्ञापन चलाए गए हैं उनमें सबसे ज्यादा 1,168 विज्ञापन ‘भारत के मन की बात’ पेज ने चलाए और इस पर 1.01 करोड़ रुपये खर्च किए। वहीं ‘नेशन विद नमो’ पेज ने 52.24 लाख रुपये और ‘माई गव इंडिया’ पेज ने 25.27 लाख रुपये के विज्ञापन दिए हैं। बीजेपी के आधिकारिक पेज ने 6.6 लाख रुपये और अमित शाह के आधकारिक पेज ने विज्ञापन पर 2.12 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। 

विज्ञापन पर खर्च करने में कांग्रेस पार्टी बीजेपी से बहुत पीछे है। कांग्रेस और कांग्रेस समर्थित पेजों में विज्ञापनों पर सबसे अधिक राशि 48,000 रुपये खर्च की गई। ‘आई एम विथ कांग्रेस’ पेज ने 684 रुपये, ‘कांग्रेस पार्टी एडमायर्स फोरम’ पेज ने 535 रुपये ‘वोट फॉर कांग्रेस’ पेज ने 490 रुपये विज्ञापन पर खर्च किए हैं। अन्य पार्टियों में तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने 35,867 रुपये फेसबुक विज्ञापन पर खर्च किए हैं।
फेसबुक पर विज्ञापन के बारे में अधिक जानकारी के लिए BALAJI CREATION से 9425137664 पर संपर्क कर सकते हैं। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->