Loading...

भोपाल एक्सप्रेस का टॉयलेट जाम, यात्री परेशान, DRM बोले टिकट तो बताओ | BHOPAL NEWS

भोपाल। रेल मंत्रालय की ISO Certified ट्रेन 'भोपाल एक्सप्रेस' जिसे शान-ए-भोपाल भी कहते हैं, का टॉयलेट जाम हो गया है। मजेदार बात तो यह है कि जब एक यात्री ने इसकी शिकायत की तो डीआरएम भोपाल ने तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के बजाए यात्री से उसका पीएनआर नंबर और यात्रा का विवरण मांग लिया। सवाल यह है कि टॉयलेट इस्तेमाल करने के लिए बेताब यात्री डीआरएम की दस्तावेजी कार्रवाई कैसे पूरी करे। बड़ा सवाल यह है कि यदि यात्री के पास टिकट नहीं होगा तो क्या जाम हुआ टॉयलेट ठीक नहीं किया जाएगा। 

यात्री का नाम Ashish Chouksey है जो समाचार लिखे जाते समय भोपाल एक्सप्रेस में सफर कर रहा है। उसने फोटो पोस्ट करते हुए ट्वीटर पर लिखा: It's a pathetic to see Train 12156 is Stinking to the hell All the sleeper coaches of train is became a septic tank and passengers are vomiting due to smell. Mr @PiyushGoyal I invite U to travel in this condition of so called ISO Certified Train 12156

यात्री की भाषा पढ़कर समझा जा सकता है कि वो किस स्थिति से गुजर रहा होगा। उसे तत्काल राहत की जरूरत है। बस सफाई कर्मचारी भोपाल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच के टॉयलेट की जांच करें और जाम टॉयलेट को दुरुस्त कर दें ताकि वो राहत के साथ टॉयलेट इस्तेमाल कर सके परंतु डीआरएम भोपाल ने उसे प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है 'pls share your jonerecy details and pnr no.' सवाल यह है कि वो ऐसी स्थिति में तमाम सारी प्रक्रियाएं कैसे पूरी करेगा। यह रेल संचालन में व्यवस्था का दोष है। संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। डीआरएफ को असुविधा के लिए माफी मांगी चाहिए, परंतु वो तो यात्री से टिकट मांग रहे हैं।