LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




सावधान रहें! रायपुर, भिलाई के बाद ग्वालियर की महिलाओं को ठग भागी यह महिला | CRIME NEWS

25 March 2019

ग्वालियर। यह फोटो उस शातिर ठग महिला का है जो अब तक करीब 2 करोड़ रुपए की ठगी कर चुकी है। आरोप है कि इस महिला ने पहले छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर और भिलाई शहरों में ठगी की और फिर ग्वालियर आकर यहां 6 व्यापारियों की पत्नियों से 35 तोला सोना और करीब 2 लाख रुपए ठग कर फरार हो गई। अब यह देश के किसी भी दूसरे शहर में हो सकती है और किसी भी मंदिर में किसी व्यापारी की पत्नी को अपने जाल में फंसा सकती है। 

इंदरगंज थाना पुलिस ने इस मामले में शिकायती आवेदन ले लिया है। रात में ही इंदरगंज थाने की एक टीम महिला को पकड़ने के लिए गई, लेकिन वह पहले ही फरार हो चुकी थी। महिला का नाम सीमा सेतुआ पत्नी कमलेश सेतुआ है। उसके साथ युवक भी शामिल है, जिसका नाम आनंद बताया गया है। उसकी भी तलाश पुलिस कर रही है। महिला ग्वालियर के थाटीपुर इलाके में किराए से कमरा लेकर रह रही थी। यह कमरा उसे आनंद नाम के युवक ने ही दिलाया था।

पढ़िए... किस महिला को कैसे लिया झांसे में और कितने रुपए ठगे

1. ट्रांसपोर्ट नगर के केमिकल कारोबारी अनिल अग्रवाल निवासी दौलतगंज की पत्नी ज्योति अग्रवाल जिंसी नाला स्थित एक मंदिर पर दर्शन करने जाती थीं। अनिल ने बताया, उनका कारोबार कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रहा था। यहां सीमा सेतुआ, ज्योति को मिली और रोज मंदिर पर मिलने के दौरान ही दोस्ती कर ली। उसने खुद को माता का भक्त बताते हुए बोला कि वह उसके सारे संकट दूर कर देगी। वह उनके साथ नवंबर में घर गई और उनकी पत्नी से गहने मंगा लिए। गहने एक पोटली में रखवा कर कहा कि संकट भी दूर होगा और गहने दोगुने हो जाएंगे। दो महीने बाद पोटली खोलना। अनिल से भी 1.35 लाख रुपए रखवा लिए। जनवरी में जब पोटली खोली तो रुपए, गहने गायब थे। उनके गहने 10 तोला वजनी थे। 
2. ज्योति की सास कुसुम अग्रवाल से 7 तोला सोना, 65 हजार रुपए नकद ठगे। 
3. ज्योति की मां रेखा बंसल निवासी माधौगंज से 5 तोला सोना ठगकर महिला भाग गई। 
4. धर्मेन्द्र कुशवाह निवासी नई सड़क से 4 तोला सोना ठगा। 
5. विनोद शिवहरे निवासी जिंसी नाला की पत्नी 6 तोला सोना ठगा। 
6. सोनू निवासी माधौगंज की पत्नी से भी 3 तोला ठगा गया।

बोली गहने दिखेंगे नहीं

महिला करीब एक महीने तक इन लोगों को टरकाती रही। किसी को उसने नवंबर में किसी को जनवरी में और किसी को फरवरी में ठगा था। किसी को 10 दिन ताे किसी को एक महीना, दो महीने का समय दिया था। जब लोगों को इसकी असलियत पता लग गई तो इसे टोकना शुरू कर दिया। एक महीने से यह महिला इन्हें टरका रही थी। फिर बोली, गहने अपना काम कर रहे हैं, नजर नहीं आएंगे। इसके बाद लोगों ने जब सख्ती दिखाई तो वह समझ गई। थाने जब पहुंचे तो वह गायब हो गई।

पहले दोस्ती करती, फिर फंसाती 

बताया गया है कि महिला पहले मंदिर में ही दोस्ती करती थी। घर की स्थिति जान लेती। उनकी परेशानियों के बारे में पूछती। फिर कुछ दिनों बाद उन्हीं बातों को दोहराकर अपनी बातों में फंसाती थी।

10 दिन पहले ले गई थी दिल्ली 

महिला पर जब इन लोगों ने अधिक दबाव बनाया तो वह सभी को यह बोलकर दिल्ली ले गई कि उन सभी के गहने और रुपए दिल्ली में हैं, वहां मिल जाएंगे। वहां इन्हें घुमाती रही और फिर गायब हो गई।

रायपुर में इनसे भी ठगी: 

गहने और रुपए 7 दिन में डबल करने का झांसा देकर रायपुर और भिलाई की योगेश्वरी धुर्व, कोमल घोष, आर.किरण रेड्‌डी, साजदा बेगम, अमिता रानी, अंजनी सिन्हा से 1.98 करोड़ रुपए की ठगी की थी। इसकी एफआईआर थाना पुरानी भिलाई में दर्ज है।

महिला की कर रहे हैं तलाश 

ग्वालियर में एक महिला ने कई लोगों से रकम और गहने दोगुने करने का लालच देकर ठगी की है। शिकायत पर तत्काल इंदरगंज थाने का स्टाफ उसके घर गया था। महिला की तलाश की जा रही है। नवनीत भसीन, एसपी



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->