BJP CANDIDATE LIST for LOK SABHA ELECTION 2019 | लोकसभा चुनाव: भाजपा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने अधिकृत प्रत्याशियो की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात की गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। लिस्ट इस प्रकार है:

पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से मैदान में उतरेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी. ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुकाबले में होंगे. गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है. उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है.

केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को शाहजहांपुर से बीजेपी उम्मीदवार बनाया गया. छत्तीसगढ़ से पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं जिसमें बस्तर से बैदूराम कश्यप शामिल हैं. अरुणाचल ईस्ट से किरण रिजिजू को टिकट दिया गया है. धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी को टिकट दिया गया है. तिरुवनंतपुरम से के राजशेखरन को टिकट दिया गया है. उधमपुर से जितेन्द्र सिंह को टिकट दिया गया है.

केंद्रपाड़ा से बैजयंत पांडा को टिकट दिया गया है. कन्याकुमारी से पी राधाकृष्णन को टिकट दिया गया है. राजस्थान के जोधपुर से गजेन्द्र सिंह शेखावत, बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह को टिकट दिया गया है. पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष मेदिनीपुर, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, गुजरात,छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा समेत कई राज्यों के उम्मीदवारों की घोषणा की. नड्डा ने बताया कि बीजेपी ने बिहार से पार्टी के सभी 17 उम्मीदवारों के नामों को भी अंतिम रूप दे दिया है और सूची राज्य इकाई को भेज दी गई है जिसकी घोषणा गठबंधन सहयोगियों के साथ की जाएगी.

बता दें कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई तक चलेंगे. मतगणना 23 मई को होगी. देशभर में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को होंगे.













#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !