Loading...

VIDEO: दैवेभो कर्मचारियों ने मुंडन कराया, कलेक्टर को केश सौंपे | KHANDWA EMPLOYEE NEWS

खंडवा। जिले के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों (DAINIK VETAN BHOGI KARMACHARI) को 6 महीने से वेतन (SALARY) नहीं मिला है। सिर मुंडवाकर उन्होंने इसके खिलाफ विरोध (PROTEST) जताया। कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जमकर नारेबाजी की और अपर कलेक्टर बीएस इवने को अपने बाल देने पहुंचे। साथ ही कर्मचारियों ने सुनवाई नहीं होने पर सिर कटवाने की चेतावनी भी दी है।

दरअसल खंडवा के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन नहीं मिला है। इसके लिए कर्मचारी चरणबद्ध तरीके से भूख हड़ताल भी कर रहे हैं। वहीं 5 कर्मचारियों ने अपना सिर मुंडवाकर विरोध जताया, जिसके बाद वे कलेक्टर को बाल देने पहुंचे। इस पर अपर कलेक्टर नाराज हो गए. उनके समझाने के बाद कर्मचारियों ने मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। इस दौरान एक महिला कर्मचारी बेहोश होकर गिर पड़ी।

इसके पहले भी इन कर्मचारियों ने भीख मांगकर अपना विरोध दर्ज कराया था, लेकिन उसके बाद से अब तक इन्हें वेतन नहीं मिला है। इन्होंने दैनिकभोगी कर्मचारियों को नियमित करने और 6 महीनों से रुके हुए वेतन मांग की है। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष दिनेश ठाकुर ने कहा कि हम दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन शासन-प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि महिला कर्मचारियों द्वारा मुंडन करने की बात प्रशासन को हमने कही थी, लेकिन नारी सम्मान के लिए आज हम पांच लोगों ने मुंडन करवाया है। वहीं महिला कर्मचारी करुणा ने कहा कि कई महीनों से वेतन नहीं मिलने से घर में खाने के लाले पड़ गए हैं।