Loading...

गाँव की बेटी, प्रतिभा किरण और विक्रमादित्य SCHOLARSHIP योजना आवेदन की तारीख बदली | EDUCATION NEWS

भोपाल। शैक्षणिक सत्र 2018-19 में गाँव की बेटी, प्रतिभा किरण एवं विक्रमादित्य योजना की छात्रवृत्ति के ऑनलाइन आवेदन की तिथि में संशोधन किया गया है। अब विद्यार्थियों के लिये नवीन/नवीनीकरण की ऑनलाइन तिथि को बढ़ाकर 10 फरवरी तथा भुगतान की तिथि 20 फरवरी की गयी है।

उल्लेखनीय है कि उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी के संज्ञान में यह बात आयी थी कि इन योजनाओं में ऑनलाइन भुगतान चार्ट के परीक्षण पर प्रदेश के 29 जिलों द्वारा इन योजनाओं में कुल 1406 ऑनलाइन आवेदन पर निरंक कार्यवाही दर्शाई गयी थी। इन योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक विद्यार्थियों को मिल सके, इसके लिये श्री पटवारी ने निर्देश दिये कि सभी महाविद्यालयों में अध्ययनरत गाँव की बेटी, प्रतिभा किरण और विक्रमादित्य योजना से संबंधित विद्यार्थियों को सूचित कर निर्धारित समय-सीमा में ऑनलाइन आवेदन की कार्यवाही पूर्ण करें। 

साथ ही, सभी प्राचार्य को भी छात्रवृत्ति योजनाओं के पात्र विद्यार्थियों को ऑनलाइन भुगतान की प्रक्रिया 20 फरवरी, 2019 तक अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये गये। निर्धारित समय-सीमा में ऑनलाइन भुगतान न होने पर सम्पूर्ण जिम्मेदारी महाविद्यालय के प्राचार्य की होगी।