LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




MP: सरकारी नोटशीट अंग्रेजी में लिखने के निर्देश | MP NEWS

05 February 2019



भोपाल। कोई लिखित आदेश जारी नहीं हुए हैं पंरतु मंत्रालय में चर्चा है कि सीएम कमलनाथ ने सरकारी नोटशीट अंग्रेजी में लिखने के निर्देश दिए हैं। कहा जा रहा है कि सीएम कमलनाथ हिंदी भाषा में इतने निपुण नहीं हैं, वो सरकारी दस्तावेजों में उपयोग की जाने वाली हिंदी से असहज हो जाते हैं। 

सरकारी नोटशीट अंग्रेजी में लिखीं तो क्या होगा


कमलनाथ मंत्रिमंडल में कुल 28 मंत्री हैं। इनमें से 8 ही ऐसे हैं जो अंग्रेजी में निपुण कहे जा सकते हैं। बाकी कुछ को अंग्रेजी आती है परंतु इतनी नहीं कि वो पूरे नोटशीट ही समझ सकें। यदि मंत्रालय में सभी सरकारी नोटशीट अंग्रेजी में बन गई तो करीब 20 मंत्रियों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा, उन्हे नोटशीट समझने के लिए ट्रांसलेटर की जरूरत होगी। 

Emirti Devi तो शपथ ही नहीं पढ़ पाईं थीं, Finance Minister भी 12वीं पास हैं


मध्यप्रदेश सरकार की हालत यह है कि महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी शपथ ग्रहण के समय मिलने वाली शपथ ही नहीं पढ़ पाईं थीं। 26 जनवरी को परेड का निरीक्षण और सलामी के समय स्वस्थ थीं परंतु मुख्यमंत्री का संदेश वाचन का अवसर आते ही बीमार हो गईं। कलेक्टर से संदेश वाचन कराया गया। मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री श्री तरुण भनोत का भी डिग्री विवाद है। पहले वो बीई ग्रेजुएट थे, अब 12वीं पास रह गए हैं। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->