LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




RAHUL GANDHI: डरपोक है MODI, डराकर कुछ भी काम करा लो | MP NEWS

08 February 2019

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी दौरा कर रहे हैं और इसी सिलसिले में वह शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल आए. जहां वह किसानों की रैली को संबोधित करने के साथ-साथ उनसे संवाद कर रहे हैं. राहुल ने भोपाल में रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'नरेंद्र मोदी को डराकर कोई भी काम कराया जा सकता है. जब हमने किसानों की कर्ज माफी की तो वो घबरा गए. मोदी जी ने किसानों को दिन के 17 रुपये देने का ऐलान किया और संसद में बीजेपी के लोग तालियां बजाने लगे.

उन्होंने कहा, 'रक्षा मंत्री का हर अफसर कहता है कि चौकीदार चोर है. संसद में पीएम मोदी डेढ़ घंटे भाषण देते हैं लेकिन राफेल की बात तक नहीं की. सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता है.पहले वो भ्रष्टाचार मिटाने की बात करते थे और अब वो कांग्रेस को मिटाने की बात करते हैं. लेकिन कांग्रेस तो लगातार जीत रही है और यह काम कांग्रेस का आम कार्यकर्ता ने किया है. कांग्रेस के कार्यकर्ता बब्बर शेर हैं.'

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी प्रदेश को पंचायती राज के द्वारा चलाती है. पार्टी के दरवाजे हमेशा सभी के लिए खुले होते हैं. हम जनता को शासन में शामिल करके प्रदेश को चलाएंगे. हर जिले में फूड प्रोसेसिंग के लिए फैक्ट्री लगाएंगे. मध्य प्रदेश को हम कृषि का सेंटर बनाएंगे. हमारा पहला काम रोजगार देना होगा. हम चीन से मुकाबला कर सकते हैं. आप पांच साल में मेड इन चाइना नहीं बल्कि चीजों पर मेड इन भोपाल और मेड इन इंदौर देखोगे.'

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में लागू योजनाओं ने देश को बदलने का काम किया. लोकसभा चुनाव जीतने का बाद कांग्रेस ऐतिहासिक काम करने जा रही है. पार्टी ने निर्यण लिया है कि सरकार में आने के बाद भारत में गरीबों को गारंटी इनकम दिया जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर हैं. वह चुनाव से पहले किसानों का दिल जीतने के लिए किसान आभार सभा के लिए भोपाल आए. मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सेल के समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने राहुल गांधी के कार्यक्रम के बारे में बताया कि वह आठ फरवरी को भोपाल आएंगे और शहर के जंबूरी मैदान में किसानों के साथ संवाद करने के साथ-साथ उन्हें संबोधित भी करेंगे. जिस जगह रैली होगी वहां पर बड़ी संख्या में पोस्टर लगाए गए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इस रैली में पूरे मध्य प्रदेश के किसान आएंगे और राज्य सरकार द्वारा 'जय किसान ऋण माफी योजना' लागू करने के लिए राहुल गांधी का अभिनंदन करेंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के अन्य नेता भी इसमें शामिल होंगे.

मध्य प्रदेश में दिसंबर में नवगठित कांग्रेस सरकार ने 'जय किसान ऋण माफी योजना' के तहत करीब 55 लाख किसानों के दो लाख रुपये के कर्ज को माफ करने का फैसला किया. इस पर लगभग 50,000 करोड़ रुपये खर्च आएगा और 22 फरवरी से किसानों के खाते में राशि भेजी जाएगी. कांग्रेस ने 15 साल बाद राज्य की सत्ता में वापसी की है. इससे पहले राहुल गांधी की भोपाल यात्रा से पहले कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री बताया गया है.

कार्यकर्ताओं का कहना है कि दिसंबर में विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में मिली जीत से यह साफ हो गया है कि जनता ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को नकार दिया है और कांग्रेस लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी. लोकसभा चुनाव में यदि कांग्रेस को जीत मिलती है तो राहुल गांधी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे, इसलिए भावी प्रधानमंत्री का पोस्टर लगाया गया है.



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->