Loading...

PM NARENDRA MODI की सभा इटारसी में क्यों रखी, रहस्य का खुलासा हुआ | MP NEWS

भोपाल। पीएम नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI ) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव अभियान (Lok Sabha election campaign ) का आगाज करने आ रहे हैं परंतु मोदी की सभा के लिए होशंगाबाद के इटारसी शहर को चुना गया। ज्यादातर लोगों का सवाल है कि इतनी महत्वपूर्ण सभा के लिए इटारसी का चयन क्यों और इसका सबसे सरल जवाब है: भीड़ जुटाने के लिए। पढ़िए कैसे: 

भीड़ जुटाने में आसानी होगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को इटारसी के रेलवे ग्राउंड में सभा कर प्रदेश में भाजपा के चुनावी प्रचार का आगाज करेंगे। बाउंड्री पर आकर सत्ता गंवा बैठी भाजपा अब मप्र में विपक्ष है इसलिए होशंगाबाद की धरती को पहली सभा के लिए चुनने के कई मायने हैं पर मुख्य कारण भीड़ ही है। कारण, यह भौगोलिक दृष्टि से छह संसदीय क्षेत्रों के साथ रेल यातायात के लिए भी सेंटर पाइंट है और क्षेत्र की 20 विधानसभा सीटों में 13 में भाजपा काबिज है। सत्ता से बाहर होने के बाद भी विधायकों के बल पर भीड़ जुटाना उसके लिए ज्यादा कठिन नहीं है, यही वजह है कि भीड़ की जिम्मेदारी भी विधायकों को ही सौंपी गई है। हालांकि भाजपा समर्थित राजनीतिक विश्लेषक बैतूल-छिंदवाड़ा बेल्ट से लगे इस क्षेत्र को चुनने के पीछे कमल नाथ के 'गढ़' के करीब घुसकर आक्रामक चुनावी शक्ति प्रदर्शन भी बता रहे हैं। 

इन विधानसभा क्षेत्रों पर BJP का कब्जा

बुदनी, खातेगांव, हरदा, हरसूद, भोजपुर, होशंगाबाद, सिवनीमालवा, घोड़ाडोंगरी, टिमरनी, बैतूल, भैंसदेही, सिलवानी, उदयपुरा, तेंदूखेड़ा, गाडरवाड़ा, पिपरिया, सोहागपुर, आमला और मुलताई। विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने बताया प्रधानमंत्री धार्मिक प्रवृत्ति के हैं। पिछले चुनाव में बाबा विश्वनाथ और गंगा मैया की गोद चुनी। इस बार नर्मदा की गोद से शुरुआत करेंगे।