Loading...

कालिंदी एक्सप्रेस में जनरल कोच हुआ विस्फोट, मची भगदड़ | NATIONAL NEWS

कानपुर। कालिंदी एक्सप्रेस में बुधवार शाम धमाका हुआ है. शुरुआती खबर के मुताबिक शाम 7 बजकर 10 मिनट पर इस ट्रेन के जनरल कोच के टॉयलेट में ये धमाका हुआ है. इससे पहले आज सुबह मुंबई के पास मीरा रोड में ऐसा ही कम तीव्रता का धमाका हुआ था.  

बताया जा रहा कि ये धमाका कम तीव्रता का था. धमाका होते ही वहां भगदड़ मच गई. ट्रेन में धमाका होते ही अफरातफरी मच गई. फॉरेंसिक एक्सपर्ट और एटीएस मौके की ओर रवाना हो गए हैं. धमाके से टॉयलेट की छत उड़ गई. धमाका होते ही वहां धुआं फैल गया.

कानपुर सेंट्रल से चलकर भिवानी जाने वाली कालिंदी एक्सप्रेस बर्राजपुर स्टेशन पर खड़ी थी. तभी वहां टॉयलेट में विस्फोट हो गया. धमाका होते ही भगदड़ मच गई. रेलवे पुलिस और लोकल पुलिस मौके पर छानबीन कर रही है. बताया जा रहा कि एक बोरी में विस्फोटक रखा था.

एसएसपी कानपुर मौके पर पहुंच गए हैं. एडीजी रेलवे के मुताबिक इस धमाके में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. ट्रेन के सभी कोचों की जांच की जा रही है. अभी ये नहीं पता चल सका है कि धमाके में किस चीज का इस्तेमाल किया गया है.

कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्रा ने बताया कि ट्रेन के जनरल कोच के शौचालय में विस्फोट हो गया. ट्रेन में घटनास्थल से पुलिस को हाथ से लिखा पर्चा मिला है. पर्चे की लिखावट बहुत खराब है लिहाजा उसकी पूरी बात पढ़ी नहीं जा पा रही है, लेकिन इतना जरूर है कि उसमें धमकी भरी बातें लिखी गई हैं. इस सवाल पर कि क्या यह जैश का कारनामा हो सकता है, उन्होंने इससे इनकार नहीं किया.

इससे पहले ऐसे ही मुंबई के पास भी एक कम तीव्रता का धमाका हुआ था. मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर हुए इस धमाके से वहां अफरातफरी मच गई थी. कुछ ही घंटे के भीतर एक जैसे दो धमाकों ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है. धमाके के फौरन बाद हर जगह सघन जांच की जा रही है.