MP NEWS: शिवराज की फेल रसोई अब कमलनाथ कैंटीन बनाकर चलाएंगे

04 February 2019

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी ही धूमधाम से मध्यप्रदेश में 'दीनदयाल रसोई योजना' को लांच किया था परंतु योजना के नाम पर बजट 1 पैसा नहीं दिया। हालात यह हुए कि प्रदेश भर की दीनदयाल रसोई लावारिस हो गईं। कुछ बंद हो गईं, कुछ बंद होने की कगार पर हैं। अब सीएम कमलनाथ सरकार इन्हे फिर से शुरू करने जा रही है। इस बार इनका नाम 'इंदिरा कैंटीन' होगा। 

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने साल 2017 में तमिलनाडू की अम्मा कैंटीन की तर्ज पर इंदिरा कैंटीन की शुरुआत की थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंगलुरु में इस योजना को लॉन्च किया था। कर्नाटक में पहले चरण में 101 कैंटीन खोली गई थी जिसमें हर दिन 5 रुपये में शाकाहारी नाश्ता और 10 रुपये में दोपहर का भोजन और इसी दाम में रात का भोजन मुहैया कराया जा रहा है। फिलहाल कर्नाटक में 162 इंदिरा कैंटीन संचालित हो रहीं है इसी की तर्ज पर अब मध्यप्रदेश सरकार भी राज्य में इंदिरा कैंटीन शुरू करने की योजना बना रही है।

इसे लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से लॉन्च कराने की तैयारी है, जिससे इसका सियासी फायदा आगामी चुनाव में भी मिल सके। हालांकि कांग्रेस इसे अपने वचनपत्र का वादा बता रही है, इसका प्रस्ताव कांग्रेस से जुड़े आनंद राय ने सरकार को सौंपा है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->