Loading...

कमलनाथ सरकार के खिलाफ अतिथि विद्वानों का प्रदर्शन | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में पढ़ा रहे अतिथि विद्वानों का सब्र टूट रहा है। शनिवार को वो भोपाल के नीलम पार्क में एकत्रित हुए एवं कमलनाथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। वो समान काम समान वेतन एवं नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस ने वचन पत्र में अतिथि विद्वानों को नियमित करने की घोषणा की है। 

राजधानी भोपाल के नीलम पार्क में धरना प्रदर्शन कर रहे अतिथि विद्वान शिक्षकों का कहना है कि, वे राज्य के सरकारी कॉलेजों में जनभागीदारी/स्ववित्त पाठ्यक्रमों के अध्यापन का काम कर रहे हैं। जिनसे हर साल प्रदेश के लाखों विद्यार्थी लाभान्वित होते हैं लेकिन, हम जितना काम करते है सरकार हमें उतना भुगतान नहीं करती है। शिक्षकों का कहना है कि प्रदेश में समान कार्य के लिए सामान वेतन व्यवस्था लागू नहीं है, जिसे सरकार को तत्काल लागू करना चाहिए। जबकि उन्होंने कमलनाथ सरकार अपना वादा याद दिलाते हुये कहा कि चुनाव के वक्त कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में उन्हें नियमित करने का वादा किया था। जिसे जल्द से जल्द पूरा किया जाये।

वही सरकार के प्रतिनिधि के रुप में मौके पर पहुंचे कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि शिक्षकों की सभी मांगे जायज है। उन्होंने शिक्षकों को भरोसा दिलाया है कि सरकार उनकी सभी मांगों और समस्यायों को जल्द से जल्द निराकरण करेगी।