LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




MP NEWS: मंत्रियों की गतिविधियां गुरूवार 07 फरवरी 2019

07 February 2019

भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने टी.टी. नगर स्टेडियम में 40वीं जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का तीर-कमान से निशाना साधकर शुभारंभ किया। उन्होंने 14 फरवरी तक चलने वाली प्रतियोगिता के विधिवत शुभारंभ की घोषणा करते हुए आकाश में रंगीन गुब्बारे छोड़े। कार्यक्रम में खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने प्रतियोगिता में शामिल होने भोपाल आ रहे भारतीय तीरंदाज श्री जसपाल सिंह और श्री सरस सोरेन के शहडोल के समीप सड़क दुर्घटना में असामयिक निधन पर संवेदनाएँ व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट से जिपलाइन कम्पनी के प्रतिनिधि श्री असद जुबरान और श्री पवन अनंत ने आज मंत्रालय में भेंट की। इस अवसर पर एनएचएम मिशन डॉयरेक्टर श्री निशांत वरवड़े, डॉ. सुमित शुक्ला और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। सिल्कॉन-वैली बेस्ड जिपलाइन कम्पनी के प्रतिनिधियों ने मंत्री श्री सिलावट को द्रोण (ऑटोनामस स्माल एयर क्रॉफ्ट) के माध्यम से ढाई किलो भार की सामग्री को लगभग 80 किलोमीटर रेडियस में 15 से 20 मिनिट में तय स्थान पर पहुँचाने की व्यवस्था से अवगत करवाया। 

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने कहा है कि स्वास्थ्य केन्द्र और अस्पताल परिसर में गन्दगी पाये जाने पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। मंत्री श्री सिलावट आज यहाँ कोलार स्थित स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर रहे थे एवं आवश्यक निर्देश दिए। 

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है कि जनता की संतुष्टि शासन की पहली प्राथमिकता है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। भ्रष्टाचार करने वाला अगर मेरा रिश्तेदार होगा, तो उसे भी नहीं छोडूंगा। किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जन-प्रतिनिधि ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी सक्रियता बढ़ायें। श्री पटेल ने उनसे मिलने मंत्रालय पहुँचे पंचायत राज प्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान यह बात कही।

अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया

अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन को गति देने की आवश्यकता बताई है। उन्होंने कहा कि विभाग शासन की योजनाओं को वंचित वर्ग तक पहुँचाने का माध्यम है। अत: विभाग पर जन-कल्याण की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। इसमानवीय कार्य का पूर्ण प्रतिबद्धता और संवेदनशीलता से क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि अधोसंरचना विकास के साथ-साथ वंचित वर्ग के उत्थान और कल्याण से ही प्रदेश का समग्र विकास संभव है। श्री घनघोरिया आज अनुसूचित जाति कल्याण संचालनालय में विभागीय अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->