Loading...

शिक्षक-कर्मचारी संगठन के अभ्यावेदनों पर निर्णय लेने के लिये समिति गठित | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। राज्य शासन ने अतिथि शिक्षकों, रोजगार सहायकों और अन्य संविदा कर्मचारियों के संगठनों से प्राप्त अभ्यावेदन पर विचार कर निर्णय लेने के लिये मंत्रि-परिषद समिति का गठन किया है। समिति इन संगठनों से प्राप्त स्थायीकरण और अन्य माँगों से संबंधित अभ्यावेदनों, जिनसे वित्तीय भार नहीं आयेगा, पर विचार कर 3 माह में प्रतिवेदन देगी।

सामान्य प्रशासन मंत्री श्री गोविन्द सिंह की अध्यक्षता में गठित इस समिति में जन-जातीय कार्य, विमुक्त, घुमक्कड़ और अर्द्ध घुमक्कड़ जनजातीय कल्याण मंत्री श्री ओंकार सिंह मरकाम, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी और वित्त, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री श्री तरुण भनोट सदस्य होंगे। समिति के संयोजक अपर सचिव सामान्य प्रशासन होंगे और प्रमुख सचिव वित्त समिति के सदस्य होंगे।

वचन-पत्र के वादों को पूरा कर रही प्रदेश सरकार: मंत्री श्री शर्मा

भोपाल। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए एल.ई.डी. प्रचार रथ को जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी शर्मा ने आज हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर आयुक्त श्री पी. नरहरि भी उपस्थित थे। प्रदेश के 313 विकासखण्डों में एक-एक एल.ई.डी. प्रचार रथ भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार वचन-पत्र में किये गये वादे पूरे कर रही है। श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों और युवाओं के लिए चलायी जा रही जन-हितैषी योजनाओं की जानकारी इन रथों के माध्यम से जन-जन तक पहुँचेगी।