MCU में हंगामा, ऑफिस का कांच फोड़ा, छात्रों का धरना | MP NEWS

11 February 2019

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय ( Makhanlal Chaturvedi University ) में जमकर हंगामा ​हुआ। STUDENTS ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि फेल छात्रों को पास कर दिया गया है। छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया है और रजिस्ट्रार के ऑफिस का कांच फोड़ दिया है और वहीं धरने पर बैठ गए हैं।

छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस बुलवा ली। पुलिस बुलाने पर छात्र और भड़क गए हैं। छात्रों ने कहा कि जब तब तक उनकी मांगें पूरी नहीं कर दी जाती हैं तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे। वहीं छात्रों के धरने पर बैठने के बाद और भी कई छात्र उनके साथ आ गए हैं। छात्रों का आरोप है कि माखनलाल विश्विद्यालय भ्रष्टाचार का दूसरा नाम बन गया है। पहले प्रोफ़ेसर भर्ती में परिवारवाद के बाद स्टूडेंट्स के रिज़ल्ट में खामियों के आरोप लगे हैं। आरोप है कि हर साल टॉप करने वाले स्टूडेंट को फेल किया गया है। समाचार लिखे जाने तक प्रदर्शन जारी था। केंपस में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। 

अपडेट: विपिन तिवारी/Vipin Tiwari ने फेसबुक पर अपडेट किया है कि: आखिरकार छात्रों की जीत हुई, कुलपति द्वारा आदेश जारी हुआ जिसमें उन्होंने ने पुनर्मूल्यांकन करने की बात कही हैं। आप को बता दें कि दो दिन पहले माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल ने समेस्टर रिजल्ट घोषित किया था, जिसमें अधिकांश छात्रों को फ़ेल कर दिया गया, जो विगत साल में टॉपर रहे हैं। आज सुबह छात्रों ने धरना देते हुए नाराज़गी जताई हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->