Loading...

INDIA-PAK तनाव: राजस्थान बॉर्डर: सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत-पाक के बीच चल रहे तनाव को देखत हुए राजस्थान सरकार ने 1000 किलोमीटर लम्बे बॉर्डर के किनारे वाले सभी इलाकों में सभी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दीं हैं एवं कलेक्टरों को आदेशित किया गया है कि वो किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में मौसम युद्ध के अनुकूल नहीं है अत: संभावना जताई जा रही है कि पाकिस्तान की सेना, राजस्थान या गुजरात के बॉर्डर पर आपराधिक गतिविधियां कर सकती है। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारत-पाक सीमा पर उत्पन्न वर्तमान स्थिति के मद्देनजर प्रदेश में विशेष सतर्कता एवं चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। जयपुर में उच्च स्तरीय बैठक में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम ने यह निर्देश दिए। उधर, बॉर्डर इलाके के चार जिलों में छुटि्टयां रद्द कर दी हैं। जैसलमेर में हाई अलर्ट है और जिला प्रशासन ने अब आदेश निकाले हैं, जिनके बाद अब बिना परमिशन जिला मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। 

चारों जिलों में कोई अधिकारी कर्मचारी जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। जिला कलेक्टर की ओर से सबको जिला मुख्यालय पर रहने के आदेश दिए गए हैं। कलेक्टर नमित मेहता की ओर से जारी ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं।