Loading...

संविदा कर्मचारी नियमितीकरण के लिए GAD मिनिस्टर से मिले | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। मप्र के संविदा कर्मचारी / अतिथि शिक्षक संघ ( SMVIDA KARMCHRI / ATITHI SHIKSHAK SANGH ) के पदाधिकारियों के प्रतिनिधि मंडल ने आज मप्र कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र खोंगल ( Virendra Khongal ) के नेतृत्व में सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री डा. गोविन्द सिंह ( Minister Dr. Govind Singh ) से मुलाकात की। शिष्ट मंडल में संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर, संदीप साकल्ले, श्रीमति किरण, श्रीमति रूकमणि मिश्रा अतिथि शिक्षक संघ के राजू मीणा, महेश भुरिया, पन्नालाल लोधी, गुणेश धनोले एवं रामचंद्र रामबेले सम्मलित थे।

श्री खोंगल और राठौर ने संविदा कर्मचारी एवं अतिथि शिक्षकों की मांगों पर नियमितकरण कमेटी के अध्यक्ष एवं सामान्य प्रशासन मंत्री डा. गोविन्द सिंह का ध्यानाकषर्ण करते हुये बताया कि संविदा कर्मचारियों एवं अतिथि शिक्षकों को नियमित करने पर कोई वित्तीय भार नहीं आयेगा क्योंकि लाखों पद विभागों में खाली पड़े हैं जिन पर संविदा कर्मचारियों का संविलयन किया जा सकता है इसलिए संविदा कर्मचारियों और अतिथि शिक्षकों की अनार्थिक मांग है इसका निराकरण लोकसभा चुनाव के पूर्व किया जा सकता है। श्री खोंगल ने माननीय मंत्री सिंह जी को यह भी बताया कि किसी कर्मचारी का वेतन कम नहीं किया जा सकता है ऐसे सामान्य प्रशासन विभाग के स्पष्ट आदेश होने के बावजूद संविदा कर्मचारियों और अतिथि शिक्षकों का वेतन कम किया जा रहा है तथा जब तक नियमितीकरण नहीं हो जाता है तब संविदा कर्मचारी और अतिथि शिक्षकों को सेवा से पृथक नहीं किये जाने के आदेश जीएडी से जारी होने चाहिए। 

प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस के वचन पत्र में सम्मिलित राज्य कर्मचारियों की 25 सूत्रीय अनार्थिक मांगों के शीध्र निराकरण करने का अनुरोध भी किया। सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री डा गोविन्द सिंह ने मांगों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की तथा मुख्यमंत्री से चर्चा कर संविदा कर्मचारियों एवं अतिथि शिक्षकों की सेवाएं समाप्त न करने तथा उनकी सेवाएं निरंतर करने के आदेश जारी किये जाने एवं नियमित किए जाने के आदेश लोक सभा चुनाव से पूर्व जारी होने का आश्वासन दिया।