LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





नगर पालिकाओं के भ्रष्ट ठेकेदारों पर FIR के आदेश | BHOPAL NEWS

14 February 2019

भोपाल। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ( Jaywardhan Singh ) ने कहा है कि निर्माण कार्यो का ठेका लेने के बाद निर्धारित समयावधि में कार्य पूरा नहीं करने और आधा-अधूरा कार्य छोड देने वाले ठेकेदारों के विरूद्ध कार्रवाई की जायें। शासन की राशि का दुरूपयोग करने वाले ऐसे ठेकेदारों के विरूद्ध अपराधिक प्रकरण भी दर्ज किए जाएं। श्री सिंह ने आज राघौगढ़ में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा की 25-26 सड़कों के निमार्ण कार्य की पृथक से समीक्षा की। 

श्री सिंह ने एजेन्सियों को निर्देशित किया कि स्‍वीकृ‍त कार्य समय-सीमा में पूरे हों। उन्‍होंने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अधिक लंबित कार्यो को देखते हुए पर्यवेक्षण के लिए अनुविभागीय अधिकारी एवं कार्यपालन यंत्री निर्माण विभाग की समिति बनाने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान उन्‍होंने ऐसे मजरे-टोले, जो आबादी के मान से राजस्‍व ग्राम घोषित हो सकते हैं, को राजस्‍व ग्राम घोषित करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने समर्थन मूल्‍य पर धान उपार्जन के लिए केन्‍द्रों की संख्‍या बढ़ाने के लिये कहा।

प्रचार रथ को दिखाई हरी झण्‍डी

राघौगढ एवं मक्‍सूदनगढ के ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण करने के लिए प्रचार-रथ को हरी झण्‍डी दिखाते हुए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कृषक हित में ''जय किसान फसल ऋण माफी योजना'' सरकार की महत्‍वाकांक्षी योजना है। उन्होंने बताया कि फसल ऋणी किसानों के खातों में ऋण माफी की राशि 22 फरवरी 2019 से पहुँचना प्रारंभ हो जाएगी।  



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Suggested News

Popular News This Week

 
-->