Loading...

BJP का किसान आंदोलन शुरू, कलेक्ट्रेट घेरा, गिरफ्तारी दी | MP NEWS

देवास। कर्ज माफी ( LOAN ) के नाम पर आज किसानों के साथ वादखिलाफी हो रही है। ओला और पाला में न तो सर्वे हुआ और न ही किसानों को मुआवजा मिला है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। 56 हजार करोड़ का कर्जा है, लेकिन 134 करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया जा रहा है। आज से आंदोलन की शुरूआत की गई है और यह आंदोलन पूरे प्रदेश में किया जाएगा। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ( RAKESH SINGH ) ने रविवार को देवास में प्रदेश के किसानों की समस्या और प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर आयोजित आंदोलन एवं कलेक्ट्रेट घेराव के दौरान कहीं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह के नेतृत्व में रविवार को देवास में सरकार की वादा खिलाफी और ध्वस्त होती कानून व्यवस्था के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया गया। प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह के साथ कार्यकर्ताओं ने एबी रोड स्थित सैयाजी द्वार के समीप चक्का जाम कर कलेक्ट्रेट का घेराव किया गया। श्री राकेश सिंह के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी देकर विरोध जताया। चक्काजाम के दौरान  भाजपा नेताओं ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और किसानों को न्याय देने की मांग की।

प्रदेश में अराजकता का माहौल 

प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि चित्रकूट में दिन दहाड़े दो मासूम बच्चों की अपहरण के बाद हत्या हो जाती है। प्रदेश में अराजकता का माहौल है। कर्जमाफी का ढिंढोरा पीटने वाली सरकार किसानों का भ्रमित कर रही है। भाजपा सरकार ने किसानों के लिए सोयाबीन, मक्का, गेहूं खरीदी के लिए पैसा छोड़कर गई थी उसका लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ आरोप लगाकर सरकार की नाकामी छिपाने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ अत्याचार सहन नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत के साथ किसानों के साथ खड़ी है। आज से किसानों के लिए सरकार के खिलाफ भाजपा ने विरोध का शंखनाद किया है। पूरे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी आंदोलन कर किसानों के हित में सरकार को निर्णय लेने के मजबूर किया जाएगा। 

नेताओं ने दी गिरफ्तारी

प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह के साथ पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रामेश्वर शर्मा, प्रदेश महामंत्री श्री मनोहर उंटवाल, प्रदेश मंत्री श्री पंकज जोशी, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजपालसिंह सिसौदिया, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री नंदकिशोर पाटीदार, विधायक श्रीमती गायत्रीराजे पवार, श्री आशीष शर्मा, श्री पहाड़सिंह कन्नौजे, आष्टा विधायक श्री रघुनाथ मालवीय, श्री इंदरसिंह परमार, महापौर श्री सुभाष शर्मा, जिपं अध्यक्ष श्री नरेंद्रसिंह राजपूत, श्री रायसिंह सेंधव, श्री विक्रमसिंह पवार सहित कई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। घेराव और गिरफ्तारी के दौरान श्री नरेंद्रसिंह बैस, श्री दिलीप सकलेचा, श्री दीपक जोशी, श्री राजेंद्र वर्मा, श्री बाबूलाल वर्मा, श्री अरूण भीमावद, श्री बहादुर मुकाती, श्री नेमीचंद जैन, श्री यशवंतसिंह हाड़ा, श्री गोपाल परमार, श्रीमती रेखा रत्नाकर, श्री अंसार अहमद, श्री वीरेेंद्र कावड़िया सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।