Loading...

ADHYAPAK NEWS: क्रमोन्नति कार्यवाही करने के निर्देश जारी

भोपाल। राज्य अध्यापक संघ ( Rajya adhyapak sangh ) की मंडला जिला इकाई के पदाधिकारियों ने जिला शाखा अध्यक्ष डीके सिंगौर ( DK Singor ) की अगुवाई में सहायक आयुक्त विजय तेकाम (vijay tekam ) से मुलाकात की और अध्यापकों की क्रमोन्न्ति ( adhyapakon ke kramonnati ), वरिष्ठता सूची ( Seniority list ) 6वें वेतनमान का एरियर ( 6th pay scale arrears ), फरवरी के वेतन देयक, अध्यापक संवर्ग के पदनाम के स्थान पर प्राथमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक, और उच्च माध्यमिक शिक्षक के पदनाम प्रचलन में लाने, कोषालय में एम्प्लाई डाटा बेस की कार्यवाही, माध्यमिक शिक्षक और उच्च माध्यमिक शिक्षक के आदेश जारी करने के संबंध में चर्चा हुई। 

सहायक आयुक्त विजय तेकाम ने समक्ष में 6वें वेतनमान का एरियर और फरवरी माह के देयक तत्काल लगाने के निर्देश जारी किए । एप्रिल 2019 की स्तिथि में वरिष्ठता सूची जारी करने और संकुल प्राचार्यों से क्रमोन्न्ति के प्रस्ताव मांगे जाने के निर्देश दिए । अध्यापक संवर्ग के पदनाम के स्थान पर प्राथमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक, और उच्च माध्यमिक शिक्षक के पदनाम प्रचलन में लाने, कोषालय में एम्प्लाई डाटा बेस की कार्यवाही, माध्यमिक शिक्षक और उच्च माध्यमिक शिक्षक के आदेश जारी करने के संबंध में भी निर्देश जारी करने की बात की। 

माध्यमिक शिक्षक के आदेश जारी करने के लिए सहायक संचालक डी एस उद्दे ने उपायुक्त कार्यालय जबलपुर बात की जिसके चलते मंडला जिले के माध्यमिक शिक्षक के आदेश अपलोड होना शुरू हो गए हैं । संघ ने त्वरित कार्यवाही के लिए विजय तेकाम जी का आभार व्यक्त किया है। मुलाकात करने वालों में अभिषेक झारिया, अजय मरावी, जयदेव मार्को,संजीत नांगदेवे,दशरथ उलाड़ी,देवसिंह भारतीया थे।