Loading...

सहायक अध्यापक के खाते में जमा हो गए सरकारी खजाने के 54 लाख, लौटाए | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले की सिरोंज तहसील के एक सरकारी स्कूल में पदस्थ सहायक अध्यापक भूपेंद्र कुमार दांगी ने उनके बैंक अकाउंट में अचानक आ गए 54 लाख रुपए वापस लौटा दिए। बैंक ने उनका धन्यवाद करते हुए पत्र भी जारी किया है। 

भूपेन्द्र कुमार ने भोपाल समाचार को बताया कि मेरे बैंक ऑफ इण्डिया शाखा सोयत कलां के सेविंग खाता संख्या 95511011000XXXX में दिनांक 29/08/2018 को दो ट्रांजेक्शन में 5400500 रुपये क्रेडिट हुए। जिसकी जानकारी मुझे sms अलर्ट के माध्यम से हुई। इतनी बड़ी रकम मेरी कहीं से आने की नही थी। तो मैने एक आवेदन शाखा प्रबंधक के नाम बैंक की हैड ऑफिस को ईमेल के माध्यम से भेजा। हेड ऑफिस ने mail शाखा को फारवर्ड किया तो शाखा से मुझे फोन आया और मुझे शाखा में बुलाया गया। चूंकि में एक अध्यापक के पद पर विदिशा जिले में नोकरी करता हूं तो मैने इस कारण शाखा प्रबंधक से दो दिन बाद शाखा में आने का निवेदन किया जो श्रीमान द्वारा स्वीकार कर लिया गया।

दो दिन पश्चात मेने शाखा में जाकर सम्पर्क किया तो पता चला कि उक्त राशि जिला कोषालय धार की है जो उनके खाते में आ गई है। 26 सितम्बर 2018 को मुझे बताया गया कि उक्त राशि गलती से ट्रांसफर हुई है एवं गलती करने वाले ने निवेदन किया है कि उसे उसकी राशि वापस लौटा दी जाए। मेरी सहमति से उक्त राशि जिला कोषालय को दिनांक 27/09/2018 को वापस trancefar कर दी। दिनांक 02/02/2019 को बैंक ने भूपेंद्र के इस व्यवहार की सहारना की एवं प्रशंसा पत्र भी जारी किया।