SHIVRAJ SINGH को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष होना चाहिए: संघप्रिय गौतम | NATIONAL NEWS

Advertisement

SHIVRAJ SINGH को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष होना चाहिए: संघप्रिय गौतम | NATIONAL NEWS

भोपाल। भाजपा में राष्ट्रीय स्तर के वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और दलित नेता संघप्रिय गौतम ने मांग की है कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए। उनका कहना है कि 5 राज्यों में पराजय के साथ ही अमित शाह के सारे फार्मूले फेल हो गए हैं। उन्हे इस्तीफा दे देना चाहिए। 

संघप्रिय गौतम का मानना है कि अगर 2019 में भाजपा को सत्‍ता में वापसी चाहिए तो उसे नेताओं के कामकाज में परिवर्तन करना होगा। संघप्रिय गौतम, पार्टी के मौजूदा कामकाज से खुश नजर नहीं आ रहे हैं। उनका मनना है कि पार्टी देश में चल रहे ज्‍वलंत मुद्दों को भूलकर धार्मिक मुद्दों को भुनाने में लगी हुई है। संघप्रिय गौतम को लगता है कि पांच राज्‍यों में मिली हार के बाद मोदी और अमित शाह का जादू लोगों के ऊपर अब नहीं चल रहा है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अगर बीजेपी को सत्‍ता में वापस आना है तो शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और नितिन गडकरी को डिप्टी पीएम बनाया जाना चाहिए। इसी के साथ उनको लगता है कि उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ की जगह पर राजनाथ सिंह को यूपी का सीएम बनाना चाहिए।

गौतम ने इस संबंध में पार्टी के आलाकमान को एक पत्र भी लिखा है। उन्‍होंने माना कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्‍यक्‍तित्‍व ऊंचा हुआ है। उनकी नीतियों से देश का नाम दुनिया में ऊंचा हुआ है और संगठन का विस्‍तार हुआ है। इसके बावजूद अगर लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को जीत का स्‍वाद चखना है तो पार्टी में बड़े बदलाव की जरूरत होगी।