LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




भाजपा के करोड़पति कारोबारी नेता संबल योजना से एसी चलाते पकड़े गए | MP NEWS

06 January 2019

भोपाल। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने गरीब नागरिकों को बिजली कंपनी के चंगुल से मुक्त कराने के लिए 'संबल योजना' की शुरूआत की थी परंतु इस योजना में भारी घोटाला सामने आ रहा है। शिवपुरी शहर में भाजपा के प्रतिष्ठित, करोड़पति कारोबारी के यहां संबल योजना का कनेक्शन मिला। योजना के तहत उन्होंने 2.75 लाख का बकाया बिल माफ कराया और धड़ल्ले से एसी, फ्रिज, टीवी, वॉशिंग मशीन, इत्यादि चला रहे थे। तुर्रा तो देखिए, सत्ता परिवर्तन के बाद भी उन्होंने संबल योजना के कनेक्शन से ऐसी चलाना बंद नहीं किया था। 

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले के आदर्श नगर निवासी प्रतिष्ठित कारोबारी एवं भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष आरडी बिलैया गरीब नागरिकों के लिए बनाई गई संबल योजना का लाभ ले रहे थे। उन्होंने संबल योजना के तहत बिजली कनेक्शन ले रखा था जिसमें 200 रुपए प्रतिमाह फिक्स बिल आता है। चाहे बिजली कितनी भी खर्च हो। इस योजना के तहत बिलैया ने अपने घर का 2.75 लाख रू का बिल भी माफ कराया। भाजपा की सत्ता थी इसलिए बिजली कंपनी के अधिकारी सबकुछ जानते हुए भी चुप रहे। सत्ता परिवर्तन के बाद बिजली कंपनी के दल ने आरडी बिलैया के यहां छापामार कार्रवाई कर डाली। 

छापामार दल को भाजपा नेता एवं कारोबारी आरडी बिलैया के घर की जांच के दौरान एसी, हीटर, गीजर, 02 टीवी, पांच पंखा, नौ सीएफएल, 4 ट्यूबलाइट मिले। लोड चैक करने पर 2.5 किलोवाट पाया गया। जबकि संबल स्कीम में 1 किलोवाट का प्रावधान है। बिजली विभाग ने घर में लगा हीटर और एसी जब्त कर लिया और संबल योजना में माफ हुए 2.75 लाख पुन: जमा कराने का आदेश करते हुए संबल कनेक्शन काटने के निर्देश विभाग ने कर दिए हैं। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->