Loading...

शिक्षा विभाग से संबंधित सभी मांगे वचन-पत्र के अनुसार पूरी होंगी: कांग्रेस | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के शिक्षा एवं शिक्षक प्रकोष्ठ की प्रादेशिक बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्षों एवं प्रदेश पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी एवं कांग्रेस सरकार ने वचन-पत्र में शिक्षा के सभी विभागों से संबंधित जो भी मांगे एवं वचन रखे गए हैं, वे सभी सरकार द्वारा पूरे किए जायेंगे। 

बैठक में प्रकोष्ठ के संरक्षक रामेश्वर नीखरा, संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर, कांगे्रस नेता विनय दुबे ने अपने संबोधन में शिक्षकों, अतिथि शिक्षकों, अध्यापकों सहित तकनीकी शिक्षा, उच्च शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा में गुणवत्ता के साथ ही शिक्षकों के वेतनमान आदि पर प्रकाश डाला। शिक्षा एवं शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामनरेश त्रिपाठी सभी विभागों की मांगों पर चर्चा करते हुए पिछली सरकार की सभी योजनाओं की समीक्षा एवं वचन पत्र की पूर्ति के लिए अधिकार संपन्न कमेटी के गठन की मांग करते हुए अनार्थिक मांगों के आदेश जारी किए जाने पर जोर दिया। 

उन्होंने कहा कि सभी शासकीय समितियों से पिछली सरकार में नियुक्त एक विचारधारा के लोगों को हटाकर शिक्षक कांग्रेस के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाना चाहिए। प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने दीपक बावरिया, रामेश्वर नीखरा, चंद्रप्रभाष शेखर का स्वागत किया। बैठक में अतिथि शिक्षकों एवं व्याख्याताओं, अधिकारियों के प्रतिनिधियों ने भी ज्ञापन सौंपा।