LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




अब नर्मदा आंदोलनकारियों पर दर्ज केस भी वापस होंगे: मंत्री ने की घोषणा | MP NEWS

02 January 2019

भोपाल। प्रदेश में सत्ता परिवर्त्तन के बाद नर्मदा घाटी के विस्थापितों को उम्मीद की आस जागी है। इसको लेकर सालों से संघर्ष कर रही मेधा पाटेकर ने नर्मदा घाटी प्राधिकरण और पर्यटन विभाग के नवागत मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल से मुलाकात की। उधर मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने पदभार संभालते ही कहा है कि नर्मदा घाटी में विस्थापन को लेकर हुई शिकायतों की जांच की जाएगी।

मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने कहा कि पिछले 15 सालों के दौरान सरकार ने नर्मदा आंदोलन से जुड़े लोगों पर जमकर लाठी डंडे बरसाए हैं। उन पर झूठे केस दर्ज किए गए है। यहां तक कि उस क्षेत्र से गुजरने पर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था। उन्हें अपने मामले की चिंता तो नहीं है, लेकिन बाकी मामलों पर दर्ज किए गए मामलों को खत्म कराए जाएंगे। इसके लिए वे जल्द ही मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री से चर्चा करेंगे।

मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने कहा कि नर्मदा घाटी में हुए कार्यों को लेकर जमकर शिकायतें हुई हैं। वहीं बघेल ने पूर्व सरकार बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ऑनलाइन टेंडर के जरिये टेंडरों में गड़बड़ी हुई हैं इसके बावजूद पिछली सरकार ने तमाम शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन अब इन तमाम मामलों की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->