अधिकरी हरे रंग के 'चौहान' लिखे डंपरों पर भी कार्रवाई करें: खनिज मंत्री | MP NEWS

Advertisement

अधिकरी हरे रंग के 'चौहान' लिखे डंपरों पर भी कार्रवाई करें: खनिज मंत्री | MP NEWS


होशंगाबाद। कमलनाथ सरकार में शामिल हुए निर्दलीय विधायक और खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने पहली ही बैठक में होशंगाबाद के रेत खनन और अवैध परिवहन पर निशाना साधा है। उन्होंने रेत के अवैध खनन पर चर्चा करते समय होशंगाबाद के खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला को कहा- खड़े हो जाओ और बताओ कि हरे रंग के रेत के ट्रक, डंपर किसके हैं? इनसे अवैध परिवहन की शिकायतें मुझे मिली हैं। एक सप्ताह में अवैध खनन पर सख्त से सख्त कार्रवाई करके रिपोर्ट दो। अफसर ने जवाब दिया कि हम तो सभी डंपरों पर समान रूप से कार्रवाई करते हैं। 

इस पर मंत्री ने बैठक में यह भी कहा कि पिछले 15 साल से जो चल रहा था, अब ऐसा नहीं चलेगा। नई खनिज नीति और रेत नीति का नया प्रारूप बनाकर बताएं। अच्छे सुझावों को शामिल करें। खनिज से मिलने वाले राजस्व को एक साल में दो गुना करना है। इसलिए एक सप्ताह में रेत नीति का ड्राफ्ट तैयार करके बताएं। उन्होंने विभागीय स्तर पर यह जानकारी भी मांग ली कि कौन सा अधिकारी कितने साल से एक ही पद पर काम कर रहा है। कोई भी बिना काम का एक पद पर नहीं रहेगा। यदि किसी की गलती सामने आई तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। 

सब घर भरने में लगे थे 
खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि मेरे पास शिकायतें आई है, ये डंपर किसके हैं, सभी को पता है। चौहान लिखे डंपर चल रहे हैं, पुलिस रोकती नहीं, इसलिए खनिज अफसर को चेताया है कि पुलिस उन्हें नहीं रोकती पर आप भी उनकी तरह मत बनो। बिल्कुल, अब तक कोई पॉलिसी ही नहीं थी, सब घर भरने में लगे थे। 

काैन हैं प्रदीप जायसवाल 
वारासिवनी से निर्दलीय चुनाव जीतकर सरकार में मंत्री बने जायसवाल ने इस चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी को हराया था। संजय कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे।

हां, मुझसे सवाल पूछा था, स्थिति स्पष्ट की है : शुक्ला 
खनिज अधिकारी शुक्ला ने बताया बैठक में हरे रंग के डंपर के बारे में मुझसे पूछा था। मैंने बताया है हम अवैध काम करने वाले सभी रंग के डंपरों पर कार्रवाई करते हैं। नीले, हरे जिस भी रंग के डंपर हैं उन पर कार्रवाई की जाती है।